Himachal News: नाहन में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल प्रदेश का 53वां राज्यत्व दिवस
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2077804

Himachal News: नाहन में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल प्रदेश का 53वां राज्यत्व दिवस

Himachal Pradesh Statehood Day: हिमाचल प्रदेश का 53वां राज्यत्व दिवस आज है. ऐसे में कांग्रेस भवन नाहन में इसे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. 

Himachal News: नाहन में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल प्रदेश का 53वां राज्यत्व दिवस

Nahan News: कांग्रेस भवन नाहन में हिमाचल प्रदेश का 53वां राज्यत्व दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. कार्यक्रम में स्थानीय विधायक अजय सोलंकी विशेष तौर पर मौजूद रहे. इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आनंद परमार ने कांग्रेस का झंडा फहराया. 

Bigg Boss 17: रविवार को बिग बॉस 17 का ग्रैंड फिनाले, इन दो कंटेस्टेंट के बीच कांटे की टक्कर

मीडिया से बात करते हुए विधायक अजय सोलंकी ने कहा कि 53 वर्ष पूर्व तत्कालीन प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी और तत्कालीन हिमाचल के मुख्यमंत्री स्वर्गीय डॉ. ए. एस. परमार के अथक प्रयासों के बाद हिमाचल को पूर्ण राज्यत्व का दर्जा मिला था. जिसके बाद हिमाचल प्रदेश लगातार विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है.  इस मौके पर उन्होंने प्रदेशवासियों को 53वें राज्यत्व दिवस की शुभकामनाएं दी और उन सभी विभूतियों को याद किया. जिन्होंने हिमाचल प्रदेश को बुलंदियों तक पहुंचने में अपना सहयोग दिया.  

अजय सोलंकी ने कहा कि डॉक्टर यशवंत सिंह परमार का हिमाचल निर्माण और हिमाचल को पूर्ण राज्यत्व का दर्जा दिलाने में अहम योगदान रहा है, जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता. उन्होंने प्रदेशवासियों से डॉक्टर वाईएएस परमार के बताए मार्ग पर चलने का संकल्प लेते आगे बढ़ाने का आह्वान किया ताकि हिमाचल को देश के मानचित्र पर स्वर्ण अक्षरों में देखा जा सके. 

वहीं, कांग्रेस भवन में आयोजित ध्वजारोहण कार्यक्रम के बाद राष्ट्रगान किया गया और मिठाइयां बांटी गई.  इसके बाद माल रोड स्थित डॉक्टर वाईए एस परमार की प्रतिमा पर सभी ने मिलकर पुष्प अर्पित किए. 

जानकारी के लिए बात दें, कि 25 जनवरी 1971 को देश की तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने राजधानी शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान से हिमाचल प्रदेश को पूर्ण राज्यत्व देने की घोषणा की थी. ऐसे में उस वक्त से आज तक हर साल आज के दिन हिमाचल प्रदेश पूर्ण राज्यत्व दिवस मनाया जाता है. 

रिपोर्ट- देवेंद्र वर्मा, नाहन

Trending news