Chintapurni Mandir News: हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना स्थित मां चिंतपूर्णी के मंदिर में आज सुबह से ही श्रद्धालुओं का पहुंचना शुरू हो गया है. हिमाचल और पंजाब अन्य राज्यों से श्रद्धालु मां चिंतपूर्णी के दरबार पहुंचकर माता के दर्शन कर रहे हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मान्यता है कि शक्तिपीठ मां चिंतपूर्णी के दरबार में नवरात्रों में मां की पूजा करने से बंद किस्मत खुल जाते हैं. मां की विशेष कृपा मिलती है. वहीं, मंदिर के पुजारी ने मीडिया से बातचीत में बताया में मंदिर में ब्रक्ष में मौली बांधने का महत्व है. इसके साथ हीमंदिर की सजावट को देख दिल्ली व अन्य राज्यों से पहुंच रहे श्रद्धालुओं ने मंदिर प्रशासन के इंतजाम की तारीफ भी कर रहे है. 


वहीं, हिमाचल प्रदेश के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री में नवरात्रों के चलते शक्तिपीठ मां चिंतपूर्णी के दरबार पहुंचकर मां का आशीर्वाद लिया और पूजा अर्चना की. इस दौरान एसडीम और अन्य कर्मचारी भी मौके पर मैजूद रहे. मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा हिमाचल देवभूमि है और उनकी माता चिंतपूर्णी में गहरी आस्था है. इसके चलते हुए नवरात्रों में मां चिंतपूर्णी का आर्शीवाद लेने पहुंचे हैं. 


उन्होंने कहा की हिमाचल सरकार शक्तिपीठों को धार्मिक स्थलों से जोड़ने के लिए अनेक बसे चला रही है. ताकि लोगों को धार्मिक स्थल तक पहुंचाने के लिए किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े. उन्होंने कहा की चिंतपूर्णी मंदिर में व्यवस्थाओं को और सही करने के लिए जो भी कदम उठाने पड़े हैं, उन्हें उठाया जा रहा है ताकि यहां पर श्रद्धालुओं को सभी प्रकार की सुविधा अच्छी तरह से मिल सके. 


चिंतपूर्णी मन्दिर में आने वाले श्रद्धालु चिंतपूर्णी माता रानी के अब वर्चुअल दर्शन भी कर सकेंगे. जिसको लेकर मन्दिर न्यास ने ये नई सुविधा बाबा श्री बाबा माईदास सदन में शुरू की है.  जंहा आने वाले श्रदालुओं की आंखों के आगे वी आर हेडसेट लगाया जाएगा जिसके बाद मन्दिर की आरती के साथ लगाए जाने वाला भोग और मन्दिर की सारी गतिविधियों को साढ़े सात मिनट के वीडियो में दिखाया व सुनाया जाएगा.