Dharamshala News: उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि जिला मुख्यालय धर्मशाला को देशभर की सबसे बेहतरीन इवेंट सिटी के रूप में विकसित किया जाएगा ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिल सके. यह उद्गार उपमुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया ने बुधवार को राजकीय महाविद्यालय के सभागार में आयोजित टूरिज्मो त्रिगर्त कार्निवल में बतौर मुख्यातिथि व्यक्त किए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार कांगड़ा जिला को पर्यटन राजधानी के रूप में विकसित करने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं तथा धर्मशाला तथा इसके आसपास के स्थलों को पर्यटकों के लिए बेहतरीन गंतव्य स्थलों के रूप में विकसित किया जा रहा है ताकि पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ-साथ स्थानीय लोगों को स्वरोजगार के अवसर भी मिल सकें.
 
केवल पठानिया ने राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला के विद्यार्थियों को करेरी, खबरू, नड्डी इत्यादि का शैक्षणिक भ्रमण करवाएं ताकि विद्यार्थी इन पर्यटन स्थलों का अध्ययन करने के बाद बेहतरीन बनाने के लिए अपने सुझाव दे सकें. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में  महाविद्यालय के सभागार में जनरेटर तथा एयरकंडीशनर भी स्थापित किया जाएगा ताकि यहां पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम और अच्छे ढंग से आयोजित हो सकें.


पर्यटन सप्ताह के उपलक्ष्य पर वर्ष 2019 से इस कार्यक्रम का नियमित तौर पर आयोजन प्रदेश के पर्यटन विभाग के सहयोग से महाविद्यालय के टूअर एंड ट्रेवल विभाग के छात्र-छात्राओं द्वारा किया जा रहा है. इस वर्ष का थीम पर्यटन और शांति पर आधारित है. इस कार्निवल में स्वच्छता अभियान, पोस्टर मेकिंग, पौधारोपण, मेहंदी प्रतियोगिता, हिंदी तथा संस्कृत भाषण प्रतियोगिता, फूड मेकिंग, वीडियोग्राफी, रंगोली इत्यादि 40 तरह के इवेंट आयोजित किये गए.


इस अवसर पर  छात्र-छात्राओं ने पहाड़ी, नेपाली, हरियाणवी, पंजाबी, दक्षिण भारत नृत्य, बॉलीवुड स्टाइल  इत्यादि में अपनी-अपनी प्रतिभाओं के रंग बिखेरे. कार्यक्रम के मुख्यातिथि  उपमुख्य सचेतक ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को स्मृति चिह्न एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया. 
  
रिपोर्ट- विपिन कुमार- धर्मशाला