Hamirpur News: जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में बहुत जल्द टेली मेडिसिन की सुविधा को शुरू होने जा रही है. इसके लिए आयुर्वेदिक अस्पताल प्रबंधन की तरफ से पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. व्यस्तता कारणों में यदि मरीज अस्पताल नहीं पहुंच सकता तो वह टेली मेडिसिन ओपीडी में डिजिटल तरीके से चिकित्सक को दिखा सकता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डिजिटल माध्यम से ही मरीज की चिकित्सा जांच कर दवाइयां बता दी जाएंगी. इसके लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं ली जाएंगी, जो कि रोजाना दो घंटे दोपहर दो से चार बजे तक टेली मेडिसिन ओपीडी में बैठेंगे. जिला आर्युवेदिक अस्पताल के एक ही कमरे में तीन से चार विशेषज्ञ चिकित्सक बैठकर डिजिटल तरीके से मरीजों की जांच करेंगे.


इसके लिए इंटरनेट की सुविधा सहित कम्प्यूटर की व्यवस्था की जाएगी. टेलीफोन कॉल करने के उपरांत चिकित्सक मरीज की बीमारी के संदर्भ में बात डिजिटल माध्यम से सुनेंगे तथा उपचार के बारे में पूरी जानकारी देंगे. इस तरह की सुविधा शुरू होने से मरीज डिजिटल तरीके से कहीं से भी चिकित्सकों से बात कर सकता है. 


जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में इस सुविधा को शुरू करने के लिए एक कमरा खाली किया गया है. यहां पर रखा हुआ सामान अन्य जगह पर शिफ्ट कर दिया गया है. सूत्रों की माने तो आगामी एक सप्ताह के अंदर ही इस सुविधा को शुरू कर दिया जाएगा.


हरियाणा में तीसरी बार स्पष्ट बहुमत के साथ बनने जा रही भाजपा सरकार : जयराम ठाकुर


जिला आयुर्वेदिक अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डा. दिलीप का कहना है कि टेली मेडिसिन की सुविधा शुरू की जानी है जिसे लेकर इंतजाम किए जा रहे हैं.  विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवााएं लोगों को डिजिटल माध्यम से मिलेंगी. लोगों की सुविधा के लिए यह कदम उठाया गया है.


रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर