सोमी प्रकाश/चंबा: हिमाचल प्रदेश के चंबा शहर में उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब एक के बाद एक कुत्ते के काटे हुए मरीज मेडिकल कॉलेज चंबा पहुंचने लगे. तीन से चार के बीच बताए जा रहे इन पागल कुत्तों ने करीब पच्चीस लोगों को अपना शिकार बनाया, जिनमें से दर्जन भर लोग अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इमरजेंसी को देखते हुए सभी आपातकालीन बेडों को करवाया गया खाली
इन कुत्तों के काटने की स्पीड इतनी तेज थी कि जो भी उनके पास से गुजरा कुत्तों ने सीधे उन पर झपट्टा मारकर जगह-जगह काटने में देरी नहीं की, और देखते ही देखते ऐसे हालात हो गए कि बड़ी संख्या में कुत्तों के काटने की भनक जैसे ही स्वास्थ्य प्रबंधन को लगी उन्होंने तत्काल इमरजेंसी को देखते हुए सभी आपातकालीन बेडों को खाली करवाकर आगे की स्वास्थ्य सेवाओं को चालू कर दिया.


डॉग बाइट के एक दर्जन मामले मेडिकल कॉलेज चंबा में पहुंचे 
बहरहाल पागल कुत्तों के काटने के करीब एक दर्जन मामले मेडिकल कॉलेज चंबा में पहुंचे हैं, जिनका स्वास्थ्य विभाग ने प्राथमिकता के आधार पर उपचार किया. वहीं, मेडिकल कॉलेज चंबा के एम एस देवेंद्र ने बताया अस्पताल में डॉग बाइट के काफी केस आए हैं, जिनमें कुछ बड़े तो कुछ बच्चे भी हैं. उन्होंने बताया कि कुत्तों के काटने से कुछ को कम चोटे आई हैं तो कुछ को बहुत ज्यादा चोटें आई हैं. उन्होंने बताया कि डॉग बाइट के उपचार के कुछ इंजेक्शन होते हैं वह सभी इन काटे गए मरीजों को लगा दिए गए हैं. 


Nayab Singh Saini के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी से लेकर ये बड़े नेता होंगे शामिल


मंडी में भी मचाया था आतंक
बता दें, कुछ दिनों पहले मंडी जिला के पंडोह बाजार में भी कुछ ऐसे ही हालात हो गए थे. यहां एक कुत्ते ने सड़क पर चलते राहगीरों को लहूलुहान करते हुए खूब आतंक मचाया था. पागल कुत्ते ने एक छोटे बच्चे को सड़क पर साइकिल चलाते समय अपना निशाना बना लिया था. इसके बाद यह कुत्ता जहां भी गया, वहीं लोगों को अपना शिकार बनाया. 


20 से 25 लोगों को किया था घायल
पंडोह बाजार के बाद उस कुत्ते ने बथली गांव में 2 स्कूली छात्राओं को काटा. इसके बाद जयूणी रोड पर 2 महिलाओं व पुलिस बटालियन में एनडीआरएफ के जवान को काट लिया था. उस कुत्ते ने 20 से 25 लोगों को काटा था. ये सब देखते हुए लोगों ने हिम्मत जुटाते हुए कुत्ते को ही मार दिया था, जिसके बाद क्षेत्रीय लोगों ने राहत की सांस ली थी. 


WATCH LIVE TV