Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में अब गर्मी की शुरुआत हो चुकी है. धीरे-धीरे गर्मी बढ़ रही है. ऐसे में बर्फबारी नहीं होने के कारण पर्यटक हिमाचल अब नहीं जा रहे हैं, जिसके कारण कारोबारियों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमृतसर के तन्मय नारंग ने 2 साल की उम्र में बनाया विश्व रिकॉर्ड, 195 देशों के फ्लैग्स की कर सकता है पहचान


प्रदेश के कई शहर में जहां सप्ताहांत पर काफी टूरिस्ट पहुंच रहे थे, वहीं अब पर्यटकों की संख्या काफी कम होती जा रही है. हालांकि, लोगों का मानना है कि इस बार ठंड के सीजन में भी इतना कारोबार नहीं हुआ. वहीं, दो से तीन बार जब भी बर्फ गिरी तो ऊपरी शिमला तक ही सीमित रही. 


वहीं शिमला में दिन के समय गर्मी बढ़ गई है, ऐसे में लोग टीशर्ट में घूमते नजर आ रहे हैं. ऐसे में फरवरी में गर्मी का ये हाल है, तो लोग अप्रैल और मई के महीने कितने परेशान होने वाले हैं. ये हम सभी अभी ही अंदाजा लगा सकते हैं. वहीं,  गर्मी से निजात पाने के लिए पर्यटक व स्थानीय लोग अभी से ही आइसक्रीम का आनंद ले रहे हैं. 


पिछले सालों की बात की जाए, तो इस महीने लोग गर्म कपड़ों में नजर आते थे, लेकिन इस बार मौसम में गरमाहट महसूस की जा रही है. राज्य के कई जिलों में पारा 29 डिग्री के पार पहुंच गया है.  पर्यटन कारोबारियों का कहना है कि पहली बार है कि सर्दियों में सीजन के नाम पर कुछ भी काम नहीं हो रहा है. 


Watch Live