देवेंद्र वर्मा/नाहन: मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए रमजान का महीना पवित्र महीना माना जाता है. इसके बाद आने वाली ईद 'ईद उल फितर' के नाम से मनाई जाती है. ईद के मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोग सामूहिक रूप से ईद की नमाज अदा करते हैं. इसी कड़ी में आज ऐतिहासिक शहर नाहन में ईद उल फितर की नमाज ईदगाह में पढ़ी गई. ईद की नमाज कच्चा टैंक स्थित जामा मस्जिद के मौलवी अब्दुल रऊफ ने अदा करवाई. इस दौरान मुल्क की अमन शांति के लिए दुआ मांगी गई. इस मौके पर स्थानीय विधायक अजय सोलंकी मुस्लिम समुदाय के लोगों को बधाई देने ईदगाह पहुंचे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नमाज पढ़कर मुल्क की शांति के लिए मांगी गई दुआ
इस दौरान मौलाना अब्दुल रऊफ ने कहा कि इस बार 'ईद उल फितर' की नमाज सामूहिक रूप से पढ़ी गई. सभी ने मुल्क की अमन शांति के लिए दुआ मांगी है. उन्होंने कहा कि बार-बार यह मौका जीवन में आए और आपसी भाईचारा हमेशा बना रहे. ईद के इस पावन मौके पर लोगों ने एक दूसरे के गले लगा कर ईद की मुबारकबाद दी.


ये भी पढ़ें- Shimla MC Chunav: BJP कल जारी करेगी अपना मेनिफेस्टो, AAP ने लगाया गंभीर आरोप


स्थानीय विधायक अजय सोलंकी ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को दी बधाई
इस खास अवसर पर मुस्लिम समुदाय के लोगों को बधाई देने पहुंचे विधायक अजय सोलंकी ने मुस्लिम समाज के लोगों को 'ईद उल फितर' की बधाई दी. उन्होंने कहा कि रमजान का महीना पवित्र महीना माना जाता है. इस महीने के बाद यह 'ईद उल फितर' का त्यौहार मुस्लिम समाज के लिए बेहद खास होता है. इसके साथ ही उन्होंने कामना करते हुए कहा कि सभी समुदाय के लोगों के बीच आपसी भाईचारा बना रहे. इसके साथ ही देश और प्रदेश तरक्की की तरफ बढ़ता रहे. 


चंबा में भी धूमधाम से मनाई गई ईद
वहीं, चंबा जिले में भी आपसी भाईचारे का प्रतीक 'ईद उल फितर' का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. इस मौके पर चंबा के ऐतिहासिक चौगान, पक्काटाला मस्जिद, राजपुरा और चुराह में जामा मस्जिद खुशनगरी में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने 'ईद उल फितर' की नमाज अदा की और फिर एक दूसरे को गले लगाकर ईद की शुभकामनाएं दीं. इस अवसर पर हिंदू भाइयों ने भी मुस्लिम समुदाय के लोगों के गले लगकर एक-दूसरे को इस त्यौहार की शुभकामनाएं दीं.


ये भी पढ़ें- Yamuna Ghat Utsav: विश्व के टॉप रीस्टोरेश प्रोजेक्ट्स की सूची में पांचवें पायदान पर है 'नमामि गंगे प्रोजेक्ट'


WATCH LIVE TV