Shimla MC Chunav: 'AAP' नेता ने प्रशासन से की सुरक्षा की मांग, कांग्रेस और BJP पर लगाया धमकाने का आरोप
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1663687

Shimla MC Chunav: 'AAP' नेता ने प्रशासन से की सुरक्षा की मांग, कांग्रेस और BJP पर लगाया धमकाने का आरोप

Shimla nagar nigam chunav 2023: हिमाचल प्रदेश में इन दिनों शिमला नगर-निगम चुनाव की तैयारियां चल रही हैं. कांग्रेस, बीजेपी और 'आप' समेत कई राजनीतिक दल चुनाव को लेकर तैयारियों में लगे हैं. इस बीच बीजेपी कल अपना मेनिफेस्टो जारी कर देगी. 

Shimla MC Chunav: 'AAP' नेता ने प्रशासन से की सुरक्षा की मांग, कांग्रेस और BJP पर लगाया धमकाने का आरोप

समीक्षा कुमारी/शिमला Shimla MC Elections: शिमला नगर निगम चुनाव (Shimla MC Elections 2023) को लेकर कांग्रेस (Congress), भारतीय जनता पार्टी (BJP), आम आदमी पार्टी (AAP) और सीपीआईएम (CPIM) समेत सभी राजनीतिक दल प्रदेश में सरकार बनाए जाने को लेकर तैयारियां कर रहे हैं. इसके लिए वे जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. नगर निगम शिमला के चुनाव में जहां भाजपा सत्ता वापसी को लेकर तैयारी कर रही है तो वहीं, कांग्रेस पार्टी हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत के बाद नगर निगम में पूरे जोश के साथ प्रचार में जुटी है. 

'आप' एक बार फिर आजमा रही किस्मत
इसके साथ ही आम आदमी पार्टी भी विधानसभा चुनाव 2023 के बाद अब शिमला नगर-निगम चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रही है. 'आप' एक बार फिर प्रदेश में अपनी जगह बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. इसके लिए 'आप' ने शिमला नगर निगम चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतार दिया है. वहीं अगर सीपीआईएम की बात की जाए तो इस पार्टी का नगर निगम शिमला में पहले से ही वर्चस्व रहा है. ऐसे में यह पार्टी इस बार भी जोर शोर से प्रचार-प्रसार में लगी हुई है. 

ये भी पढ़ें- Dharamshala: अब हिमाचल जाना हुआ आसान, दिल्ली और देहरादून से भर सकेंगे सीधी उड़ान

BJP कल जारी करेगी अपना मेनिफेस्टो
वहीं, नगर निगम शिमला में बीजेपी के चुनाव प्रभारी विधायक सुखराम चौधरी ने बताया कि रविवार यानी कल दोपहर 1 बजे भाजपा अपना मेनिफेस्टो जारी करेगी. उन्होंने कहा कि अब बीजेपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के झूठे गारंटी वायदे दिए जाने का सच जनता को बताएगी. उन्होंने कहा कि वे बीते 5 साल में नगर निगम शिमला में भाजपा द्वारा किए गए विकास कार्यों पर चुनाव लड़ेंगे. इसके साथ ही नाराज चल रहे प्रत्याशियों को लेकर सुखराम ने कहा कि उन्हें पार्टी के साथ चलकर कार्य करना चाहिए. टिकट कार्य के आधार पर दिए गए हैं. इसके अलावा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप के इस्तीफे की खबरों को लेकर सुखराम ने कहा कि जैसा पार्टी हाईकमान कहेगी वैसा ही होगा. 

ये भी पढ़ें- MTV Shimla Cycling Rally: शिमला के इस रोड़ पर जल्द बन सकता है साइकिलिंग ट्रेक 

आप नेता ने Congress और BJP पर लगाया गंभीर आरोप
वहीं, आम आदमी पार्टी ने नगर निगम शिमला चुनाव के लिए 34 वार्ड में से 21 उम्मीदवार दिए हैं.  'आप' नेता चमन राकेश आजटा का कहना है कि हमने अपने उम्मीदवार राजनीति करने के लिए नहीं बल्कि लोगों के साथ जुड़ने के लिए दिए हैं ताकि लोगों की समस्याओं को सुना जा सके. उन्होंने कहा कि इतने सालों में दोनों दलों कांग्रेस और बीजेपी ने ओछी राजनीति करके केवल लोगों को ठगा है. किसी भी दल ने कभी विकास की बात नहीं की. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस और बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कि कहा हमारे उम्मीदवारों को डराया धमकाया जा रहा है, जिसके लिए वह प्रशासन से सुरक्षा की मांग करते हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news