Rampur News: शिमला जिला के रामपुर नगर परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के आज रखे गए चुनाव कोरम पूरा न होने के कारण 13 जुलाई तक स्थगित कर दिए गए. एक वर्ष पूर्व रामपुर नगर परिषद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ कांग्रेस समर्थित पार्षदों ने भाजपा समर्थित पार्षदों के सहयोग से अविश्वास प्रस्ताव पास कर पद मुक्त करवा दिया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उसके बाद पार्षदों की आपसी राजनीति के चलते अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव लंबे समय तक टाल दिया गया. रामपुर में अध्यक्ष के बिना तमाम विकास एवं जन सेवा से जुड़े कार्य प्रभावित होने के कारण फिर से आज चुनाव की तिथि निर्धारित की गई थी, लेकिन निवात्मन अध्यक्ष उपाध्यक्ष समेत कुछ पार्षदों की अनुपस्थिति से कोरम पूरा न होने के कारण फिर से आज चुनाव 13 जुलाई तक टाल दिए गए हैं. 


अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव के लिए प्राधिकृत अधिकारी एवं उप-मण्डलाधिकारी नागरिक रामपुर निशान्त तोमर की अध्यक्षता में नगर परिषद के टाउन हॉल में आज प्रातः 11 बजे पार्षदों की बैठक का आयोजन किया गया. 


बैठक में नगर परिषद रामपुर के कुल 09 पार्षदों में से 06 पार्षदो की ही उपस्थिति रही, जबकि कोरम के लिए तीन चौथाई (सात) पार्षदों की उपस्थिति अनिवार्य थी. प्राधिकृत अधिकारी एवं एसडीएम रामपुर ने नगर परिषद रामपुर के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के चुनाव हिमाचल प्रदेश नगर परिषद चुनाव नियम 2015 के 89(7) के तहत कोरम तीन-चौथाई पूर्ण न होने पर स्थगित कर दी व अगली बैठक की तिथि 13 जुलाई 2024 को प्रातः 11 बजे नगर परिषद टाउन हॉल रामपुर में ही निर्धारित की गई. 


चुनाव के लिए प्राधिकृत अधिकारी एसडीएम रामपुर निशांत तोमर ने बताया की. सभी चयनित पार्षदों की आज बैठक रखी गई थी. हिमाचल प्रदेश म्युनिसिपल एक्ट के तहत जो प्रावधान है . उसके तहत इस बैठक में कोरम पूरा नहीं हुआ. अब अगले तीन दिन के भीतर एक नोटिस जारी कर बैठक बुलाई गई है. उसमें नियम के अनुसार विधिवत चुनाव की जाएगी. 


भाजपा पार्षद स्वाति बंसल ने आरोप लगाया कि रामपुर के लिए यह दुर्भाग्य की बात है कि, पिछले एक वर्ष से अध्यक्ष, उपाध्यक्ष का पद खाली पड़ा है, जिससे तमाम विकास कार्य बाधित हो रहे हैं. उन्होंने बताया कि आज भी कोरम पूरा नहीं होने दिया गया. जिससे चुनाव नहीं हो पाए. 


रिपोर्ट- बिशेश्वर नेगी, रामपुर