Nalagarh News: पिछले 15 दिनों से नालागढ़ अनाज मंडी में किसानों की धान की फसल की खरीद तो शुरू कर दी गई है, लेकिन अनाज मंडी नालागढ़ में किसानों को सुविधाएं न मिलने के चलते किसान खासे परेशान है और किसानों की फसलें पिछले 4 दिनों से मंडी में रूल रही है. समय पर ना तो धान की फसल की खरीद की जा रही है और ना ही अनाज मंडी नालागढ़ में फसलों को रखने के लिए जगह बची हुई है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फसल बेचने के लिए आए किसान खासे परेशान हो चुके हैं. यहां पर ना तो टॉयलेट-बाथरूम की कोई सुविधा है और ना ही पीने के पानी की कोई व्यवस्था की गई है, जिसके चलते किसानों ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर रोष प्रदर्शन किया और सरकार को दो टूक शब्दों में चेतावनी देकर कहा है कि अगर जल्द ही उनकी अनाज मंडी नालागढ़ में सुविधा उपलब्ध नहीं करवाई गई तो वह धरना प्रदर्शन करने को भी मजबूर होंगे, जिसकी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी.


किसानों का कहना है कि पिछले दिनों किसान आंदोलन के दौरान जब किसानों ने प्रदर्शन किया था तो उनके ऊपर मुकदमे दर्ज किए गए थे, लेकिन अभी तक उन मुकदमों को भी वापस नहीं लिया गया है. इस बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष सुरमुख सिंह ने बताया कि किसानों से टैक्स लेने के बावजूद भी उन्हें मंडी में सुविधा उपलब्ध नहीं करवाई गई है और यहां पर किसानों को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 


उनकी फसले पिछले चार-चार दिनों से ट्रालियों में खराब हो रही है और यहां पर समय पर फसलें नहीं खरीदी जा रही है और ना ही यहां पर फसलों को रखने के लिए मंडी में जगह उपलब्ध है. उन्होंने सरकार से जल्द फसलों की खरीद को लेकर मांग उठाई है. 


रिपोर्ट- नंद लाल, नालागढ़