Bilaspur News: दीपों के त्योहार दीपावली के पावन अवसर पर ग्राहकों को शुद्ध खाद्य पदार्थों की सप्लाई हो और मिलावट के मामलों पर नकेल कसने के मकसद से आज यानी मंगलवार को बिलासपुर शहर के मुख्य बाजारों की दुकानों व मॉल में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने छापामारी की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं छापेमारी के दौरान विभाग की टीम ने मौके पर 10 सैंपल जांच के लिए भरे है, जिसमें मुख्यरूप से गुलाबजामुन, रसगुल्ला, चॉकलेट, देसी घी, पंजीरी लड्डू सहित अन्य सैंपल शामिल हैं. विभाग यह सैंपल जांच के लिए कंडाघाट भेजेगा. 


HP Cabinet: शिमला में हुई हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक, इन पदों को भरने का लिया गया निर्णय


गौरतलब है कि त्योहारी सीजन को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग बिलासपुर के अधिकारियों ने जिला के विभिन्न स्थानों पर छापामारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में बिलासपुर शहर की विभिन्न दुकानों पर छापामारी कर सैंपल एकत्रित किए गए हैं. विभाग की छापामारी से दुकानदारों में हड़कंप मच गया है. इस बात की जानकारी देते हुए खाद्य सुरक्षा अधिकारी बिलासपुर खगेंद्र सिंह ने कहा की त्योहारों का सीजन जारी है और दीवाली पर्व के दौरान विभिन्न तरह की मिठाइयों, चॉकलेट व ड्राई फ्रूटस की जमकर बिक्री होती है. 


ऐसे में नकली घी से बनने वाली मिठाइयों से लोगों की तबीयत ना बिगड़े इसे ध्यान में रखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग बिलासपुर द्वारा लगातार छापेमारी अभियान चलाया जाएगा ताकि त्योहारी सीजन पर लोगों को शुद्ध व सुरक्षित खाद्य सामान मिल सके. साथ ही मिलावटी मिठाइयों व चॉकलेट से लोगों की तबीयत खराब ना हो इसके लिए सैंपल जांच किए जा रहे हैं. खाद्य पदार्थों में कहीं भी मिलावट पाई जाती है तो दोषी दुकानदार के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.


रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर