Mandi News in Hindi: मंडी नगर निगम में भाजपा के मेयर और डिप्टी मेयर चुने जाने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने बधाई दी. उन्होंने कहा कि नगर निगम मंडी के नवनिर्वाचित मेयर वीरेंद्र भट्ट जी और डिप्टी मेयर माधुरी कपूर जी को हार्दिक बधाई. आप अपना कार्यकाल नई उपलब्धियों के साथ पूर्ण करें, मण्डी के विकास में आपका अहम योगदान रहे, इसके लिए आपको अनंत शुभकामनाएं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Nalagarh News: नालागढ़ में सहर्ष निधि सीमित द्वारा किए गए फ्रॉड में पुलिस ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार


इसके साथ ही प्रदेश सरकार को घेरते हुए कहा है कि नगर निगम मेयर और डिप्टी मेयर चुनाव में राजनीतिक लाभ के लिए नियमों को भी ताक पर रखा जा रहा है. एक तो पहले ही जानबूझकर विलंब किया गया और अब निगम की सत्ता हथियाने के लिए कई गैर कानूनी पैंतरे चलाए जा रहे हैं.  पहले निगम एरिया के विधायकों को नगर निगम चुनाव में मत डालने के अधिकार के लिए लॉ से ओपिनियन लिया गया जिसमें साफ कहा गया कि विधायकों को मत डालने का अधिकार नहीं दिया जा सकता है, लेकिन अब इलेक्शन प्रोसेस शुरू होने के बाद एक अधिसूचना निकालकर रातोंरात विधायकों को वोट डालने का अधिकार दे दिया गया. 


Shimla News: नगर निगम चुनाव में विधायकों को मिले वोटिंग अधिकार पर आमने-सामने हुए पक्ष और विपक्ष


जयराम ठाकुर ने कहा ये कानूनन असंवैधानिक है. भाजपा जल्द कानूनी राय लेकर इसे चुनौती देने जा रही है.  सुक्खू सरकार अपने राजनीतिक फायदे के लिए पल-पल फैसले बदल रही है, जो अब पल-पल पलटू सरकार के रूप में पहचानी जाएगी.