Hamirpur News: हमीरपुर जिला के धनेड आंगनबाडी केन्द्र एक में अन्य वार्ड से आंगनबाडी वर्कर की नियुक्ति करने के विरोध में ग्रामीणों ने आंगनबाडी केन्द्र पर ताला जड़ने के मामले में अब डीसी से गुहार लगाई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल ने डीसी अमरजीत सिंह को ज्ञापन सौंप कर जल्द इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है. ग्रामीणों का कहना है कि जब तक इसी वार्ड से किसी महिला को आंगनबाडी केन्द्र में तैनात नहीं किया जाता है. तब तक आंगनबाडी केन्द्र पर ताले पर ताला लगाया जाएगा.


बता दें, कि धनेड पंचायत में आंगनवाड़ी वर्कर की नियुक्ति को लेकर ग्रामीणों द्वारा विरोध जताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार, आंगनबाड़ी केंद्र एक में कर्मचारी की नियुक्ति कहीं और होने पर पद रिक्त हो गया था लेकिन विभाग के द्वारा नादौन से एक महिला को इस आंगनवाड़ी केंद्र में शिफ्ट कर दिया है, जिसका गांव के लोग का विरोध जिता रहे हैं.


वहीं, गुस्साये लोगों  ने 6 दिन पहले ही आंगनबाड़ी केंद्र पर ताला भी जड़ दिया है. 6 दिनों से सीडीपीओ विभाग के द्वारा भी कर्मचारी भेज कर मामले को सुलझाने का प्रयास किया है लेकिन ग्रामीण नहीं मान रहे है और अपनी बात पर अड़े हुए हैं. 


प्रतिनिमंडल के सदस्य राजेन्द्र कुमार ने बताया कि आंगनबाडी केन्द्र एक में आंगनबाडी वर्कर का पद खाली हुआ है, लेकिन विभाग ने कहीं और से आंगनबाडी वर्कर का तबादला आंगनबाडी केन्द्र में कर दिया है. उन्होंने कहा कि धनेड वार्ड नंबर दो में बाहर से कर्मचारी के आने पर आंगनबाडी केन्द्र पर ताले पर ताला लगाया गया है और आज डीसी से मिलकर भी समस्या का समाधान करने की मांग की है.


वहीं अंजना कुमारी ने डीसी से मिलकर बताया कि आंगनबाडी कार्यकर्ता अपने वार्ड से ही रखी जानी चाहिए और नादौन से तबादला होकर कर्मचारी को भेजा गया है जिसे ग्रामीण स्वीकर नहीं करेंगे. 


ग्राम पंचायत प्रधान धनेड कुंडला देवी का कहना है कि पंचायत भी ग्रामीणों के साथ खड़ी है और इस तरह बाहर से आंगनबाडी केन्द्र में तबादला होकर कर्मचारी को भेजने का सभी विरोध कर रहे है. इसलिए आज डीसी से मामले में हस्तक्षेप करके कार्रवाई करने की मांग की है.


रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर