Hamirpur News: बरसात के सीजन में इस बार हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के चलते हुई प्राकृतिक आपदा का जायजा लेने के लिए केंद्रीय आपदा निरीक्षण की टीम ने हमीरपुर जिला के आपदा ग्रसित इलाकों का दौरा किया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान टीम ने नुकसान का जायजा लिया है. केंद्र से आई टीम ने डीसी हेमराज बैरवा व अन्य उच्च अधिकारियों की टीम के साथ बैठक करने के बाद विभिन्न क्षेत्रों को जायजा भी लिया. 


जानकारी के अनुसार, हमीरपुर जिला में इस बार 487 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. जिसमें लोगों के घर, जमीन, पानी की योजनाएं का नुकसान शामिल है.  केंद्रीय टीम ने अलग-अलग इलाकों में जाकर नुकसान का आकलन किया है. इसकी रिपोर्ट तैयार कर केंद्र सरकार को सौंपी जाएगी ताकि प्रभावित लोगों को किस तरह से राहत और मदद दी जा सके इसका फैसला किया जाएगा. 


Ganesh Chaturthi: गणेश चतुर्थी पर बॉलीवुड में भी दिखी धूम, सितारों ने किया बप्पा का स्वागत


डीसी हेमराज बैरवा ने बताया कि केंद्रीय टीम ने जिले के उन सभी इलाकों का दौरा किया है. जहां भारी बारिश की वजह से नुकसान हुआ है. इसकी रिपोर्ट पहले जिला प्रशासन ने तैयार की थी. जिसे प्रदेश सरकार को भेजा जा चुका है. उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार के अनुरोध पर आई  केंद्रीय टीम अब अपने स्तर पर इस रिपोर्ट को तैयार करेगी. इसी के आधार पर पीड़ित लोगों को राहत दी जाएगी.