Hamirpur News: नगर परिषद हमीरपुर को नगर निगम बनाने के लिए व्यापार मंडल हमीरपुर जल्द ही मुख्यमंत्री को एक विज्ञापन सौंपेगा. ज्ञापन के माध्यम से जल्द नगर परिषद को नगर निगम में बदलने की मांग की जाएगी. बेशक यह प्रक्रिया पहले से चली आ रही है, लेकिन इसे जल्द पूर्ण करने का व्यापार मंडल आग्रह करेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नगर परिषद हमीरपुर की सीमांत पंचायत को भी नगर निगम में शामिल किया जाएगा. बताया जा रहा है कि शामिल होने वाली पंचायत में 5 साल तक कोई टैक्स नहीं लगेगा. नगर निगम में पंचायत के शामिल होने से इनमें सुख सुविधाओं की भी बढ़ोतरी होगी. व्यापार मंडल हमीरपुर का दावा है कि यदि नगर परिषद को नगर निगम में तब्दील कर दिया जाता है तो कई ज्यादा विकासात्मक कार्य होंगे. 


वर्तमान में हमीरपुर जिला से हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं तो ऐसे में उम्मीदें भी कहीं ज्यादा हैं.इसलिए व्यापार मंडल मुख्यमंत्री से मिलकर नगर परिषद को नगर निगम में बदलने की प्रक्रिया को तेज करने की बात करेगी. बताया जाता है कि नगर निगम में तब्दील होने के बाद हमीरपुर जिला को एक नई पहचान मिलेगी तथा विकास के कार्यों की भी रफ्तार तेज होगी.


व्यापार मंडल हमीरपुर के अध्यक्ष अनिल सोनी का कहना है कि बहुत जल्द व्यापार मंडल नगर परिषद को नगर निगम बनाने की प्रक्रिया को तेज करने के संबंध में मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपेगा. ज्ञापन के माध्यम से मांग की जाएगी कि जल्द ही नगर परिषद को नगर निगम में तब्दील कर दिया जाए तथा जिन पंचायत को इसमें शामिल किया जाना है. उन्हें भी जल्द सम्मिलित किया जाए. उनका कहना है कि जिन पंचायत को नगर निगम में शामिल किया जाएगा. उनसे शामिल होने के आगामी 5 साल तक कोई टैक्स की वसूली नहीं होगी. नगर निगम बनने से हमीरपुर को भी एक नई पहचान मिलेगी तथा विकास कार्यों को गति मिलेगी.


व्यापार मंडल हमीरपुर के अध्यक्ष अनिल सोनी का कहना है कि बिना पंजीकरण फेरी लगाने वालों पर भी व्यापार मंडल पूरी नजर रखे हुए हैं. प्रशासन तथा पुलिस भी अपना कार्य बखूबी कर रही है और व्यापार मंडल भी ऐसे लोगों पर निगरानी रखे हुए हैं. उन्होंने कहा कि यदि कोई बाहरी राज्यों का व्यक्ति बिना पंजीकरण व्यापार करता हुआ पाया गया तो व्यापार मंडल की तरफ से भी उचित कार्रवाई की जाएगी. 


रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर