Hamirpur Rain: हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर में दो दिन पूर्व हुई भारी बारिश से लगभग 10.15 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान है. जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, जल शक्ति विभाग को सबसे अधिक नुकसान हुआ है. जबकि लोक निर्माण विभाग व बिजली विभाग को भी काफी नुकसान पहुंचा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Independence Day 2024: आजादी के अमृत महोत्सव पर अपनों को भेजें ये शायरी, दें 15 अगस्त की शुभकामनाएं


बारिश से कच्चा मकान क्षतिग्रस्त
जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष व उपायुक्त हमीरपुर अमरजीत सिंह ने बताया कि भारी बारिश के चलते निजी संपत्ति को भी नुकसान हुआ है. वहीं,  आपदा प्रबंधन की तरफ से राहत व प्रशासन की तरफ से मिलने वाली फौरी राहत राशि भी प्रदान की गई है. उन्होंने बताया कि पिछले 48 घंटों के दौरान जिला में एक कच्चा मकान क्षतिग्रस्त हुआ है.


सड़कों और डंगों को करीब 2.53 करोड़ रुपये का नुकसान 
उन्होंने बताया कि मौसम विभाग के द्वारा दिए गए दो दिन के अलर्ट के दौरान दो दिनों तक हुई भारी बारिश में लोक निर्माण विभाग की विभिन्न सड़कों और डंगों को लगभग 2.53 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचा है. इस दौरान जल शक्ति विभाग को सबसे ज्यादा क्षति हुई है. विभाग की विभिन्न पेयजल योजनाओं को लगभग 7.56 करोड़ रुपये की क्षति पहुंची है. बिजली बोर्ड की लाइनों का भी लगभग साढे पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ है.


Vikrant Massey: 13 सितंबर को ओटीटी पर रिलीज होगी, विक्रांत मैसी स्टारर क्राइम थ्रिलर फिल्म 'सेक्टर 36'


नुकसान की बनेगी विस्तृत रिपोर्ट
उपायुक्त एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अध्यक्ष अमरजीत सिंह ने बताया कि इस मॉनसून सीजन में अभी तक सार्वजनिक एवं निजी संपत्ति के नुकसान का आंकड़ा 40.14 करोड़ रुपये से अधिक हो गया है. उन्होंने राजस्व विभाग और अन्य विभागों के सभी फील्ड अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि वह हर नुकसान की विस्तृत रिपोर्ट प्रेषित करें.


रिपोर्ट- अरविंदर सिंह, हमीरपुर