Milk Price Hike: आम आदमी पर महंगाई की मार अक्सर पड़ती है. कभी पेट्रोल-डीजल पर तो कभी घरेलु चीजों पर. इस बीच हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर की कामधेनु हितकारी मंच संस्था ने दूध के दाम में एक बार फिर से दो रुपये प्रतिलीटर की बढ़ोतरी कर दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

WhatsApp Tips: व्हाट्सएप पर किसी को बिना ब्लॉक किए ऐसे रखें खुद को अनचाहे मैसेज से दूर


बिलासपुर की कामधेनु हितकारी मंच संस्था ने दूध के दाम में फिर से बढ़ा दिए हैं. ये दाम 1 दिसंबर यानी गुरुवार से लागू होंगे. बता दें, हिमाचल के निचले क्षेत्रों बिलासपुर, हमीरपुर, मंडी, कुल्लू में अब 54 के बजाय 56 रुपये के दूध मिलेंगे. वहीं, ऊपरी क्षेत्रों शिमला, सोलन के अलावा चंडीगढ़ में 56 की जगह अब 58 रुपये प्रतिलीटर दूध मिलेंगे.  


ट्रांसपेरेंट टॉप पहन उर्फी जावेद ने सड़क पर सबको कर दिया दंग , लोग जमकर कर रहे ट्रोल


जानकारी के मुताबिक, संस्था ने इससे पहले 3 मार्च को भी दो रुपये दूध के दामों में वृद्धि किए थे. उसके बाद एक सितंबर को भी संस्था के तरफ से दूध महंगा किया गया था. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, कामधेनु हितकारी मंच के अध्यक्ष नानक सिंह ने कहा दूध के दामों में दो रुपये प्रतिलीटर के हिसाब से बढ़ोत्तरी की गई है. ये दाम 1 दिसंबर से लागू होंगे. 


उन्होंने कहा कि दूग्ध उत्पादक परिवारों के हित को ध्यान रखते हुए बढ़ाया गया है. उन्होंने कहा कि पशुचारा और फीड की कीमतों मे हुई बढ़ोतरी को ध्यान में रखकर दूध के दामों को महंगा किया जा रहा है. 


Watch Live