Dharamshala News: आईपीएल के चेयरमैन अरुण धूमल शुक्रवार को धर्मशाला के समीप निजी होटल में आयोजित इंडीस्पो-इंडिया इंटरनेश्नल कांफ्रेंस एंड एक्सपो ऑन ऑउटडोर स्पोर्ट्स इक्वीपमेंट्स एंड टेक्नोलॉजी में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Himachal Weather: हिमाचल में अगले 2 दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी! हो सकती भारी बारिश और बर्फबारी


इस दौरान उन्होंने कहा कि पर्यटन व खेलों को जोड़कर प्रदेश की आर्थिकी को मजबूत किया जा सकता है, जिसमें एडवेंचर व आउटडोर स्पोर्ट्स की महत्वपूर्ण भूमिका है.  उन्होंने हिमाचल प्रदेश के पर्यटन को खेलों के माध्यम से ओर अधिक आगे ले जाने की बात कही. साथ ही कहा कि निश्चित तौर पर टूरिज्म को खेलों से जोड़ने का प्रदेश के हर वर्ग को लाभ मिलेगा. 


आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने कहा कि इस बार आईपीएल मैचों के साथ लोकसभा चुनाव भी होने है.  लोकसभा चुनावों के मद्देनजर अभी आईपीएल का दो सप्ताह का शेडयूल जारी किया है. जब चुनाव की डेट आ जाएंगी कि किस राज्य में कब चुनाव हैं. उसी आधार पर आईपीएल का अगला शेडयूल बनाया जाएगा. 


धर्मशाला में भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. अरुण धूमल ने कहा कि हिमाचल की कोई टीम नहीं है, लेकिन हमारा प्रयास रहता है कि पंजाब किंग्स इलेवन के मैच यहां हों. पिछली बार भी दस साल के बाद धर्मशाला को मैच मिले थे. हम इस बार भी उम्मीद करेंगे कि धर्मशाला को आईपीएल मैच मिलेंगे. धर्मशाला को वनडे वर्ल्ड कप मैचों के दौरान एक्सपोजर मिला है. अब धर्मशाला में टेस्ट मैच होने जा रहा है. पूरा विश्व धर्मशाला में मैच होते देखेगा. 


रिपोर्ट- विपन कुमार, धर्मशाला