चंबा: हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को चंबा के परिधि गृह में भरमौर-पांगी क्षेत्र के एक प्रतिनिधिमंडल को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार जनजातीय और पिछड़े क्षेत्रों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है.  उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इन क्षेत्रों के समुचित विकास के लिए बजट आवंटन में पर्याप्त प्रावधान किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Himachal Weather: हिमाचल में बारिश बनी मुसीबत, 48 सड़कें हुईं बाधित, 55 ट्रांसफार्मर ठप


मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल में प्रदेश के जनजातीय और दुर्गम क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास हुआ है.  उन्होंने पिछली कांग्रेस सरकार पर जनजातीय क्षेत्रों के लोगों को केवल वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने इन क्षेत्रों के विकास के लिए कुछ नहीं किया. 


हिमाचल में 'Azadi Ka Amrit Mahotsav' के तहत मनाया गया भारत माता दिवस, स्कूली बच्चों ने लिया भाग


सीएम ने आगे कहा कि पहली बार इस वर्ष अप्रैल माह में सच पास (Saach Pass) यातायात के लिए बहाल किया गया है.  उन्होंने कहा कि जनजातीय क्षेत्रों में सड़कों की स्थिति में व्यापक स्तर पर सुधार हुआ है और इन क्षेत्रों के विकास के लिए पर्याप्त बजट का आवंटन किया गया है. 


Raksha Bandhan 2022: रक्षा बंधन के लिए राखी खरीदते वक्त बहनों को रखना चाहिए इन बातों का ध्यान


इस दौरान हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपाध्यक्ष डॉ. हंसराज ने जनजातीय क्षेत्रों पर विशेष ध्यान देने के साथ-साथ समस्त चंबा जिले का समान विकास सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री का आभार भी व्यक्त किया. इसके अलावा विधायक जिया लाल कपूर ने भी दुर्गम एवं जनजातीय क्षेत्रों की विकासात्मक आवश्यकताओं के प्रति सदैव संवेदनशील रहने के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया. 


Watch Live