हिमाचल में 'Azadi Ka Amrit Mahotsav' के तहत मनाया गया भारत माता दिवस, स्कूली बच्चों ने लिया भाग
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1283978

हिमाचल में 'Azadi Ka Amrit Mahotsav' के तहत मनाया गया भारत माता दिवस, स्कूली बच्चों ने लिया भाग

Azadi Ka Amrit Mahotsav के तहत सोमवार को सिरमौर जिला में विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में भारत माता दिवस मनाया गया. 

हिमाचल में 'Azadi Ka Amrit Mahotsav' के तहत मनाया गया भारत माता दिवस, स्कूली बच्चों ने लिया भाग

देवेंद्र वर्मा/नाहन: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत पूरे देश में उत्सव का माहौल है. इसी कड़ी में आज यानी सोमवार को सिरमौर जिला में विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में भारत माता दिवस मनाया गया.  इस उपलक्ष पर विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में कई सारे कार्यक्रम के आयोजन किए गए. 

Himachal Accident News: गोबिंद सागर झील में नहाने गए 11 लोग, 4 ही बाहर निकल पाए

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान नाहन में भी इस अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिला परियोजना अधिकारी ऋषि पाल शर्मा ने बताया कि शिक्षा विभाग व शिक्षक महासंघ द्वारा इसका आह्वान किया गया था कि आज के दिन आजादी के अमृत महोत्सव के तहत भारत माता दिवस मनाया जाए. उन्होंने कहा कि यहां आयोजित  कार्यक्रम के दौरान 75 वर्षों के दौरान देश ने क्या खोया क्या पाया इस बात पर भी चर्चा की गई. साथ ही इस आजादी को पाने के लिए जिन्होंने अपना बलिदान दिया उन वीरो को भी आज इस कार्यक्रम में याद किया गया. 

Raksha Bandhan 2022: रक्षा बंधन के लिए राखी खरीदते वक्त बहनों को रखना चाहिए इन बातों का ध्यान

इसके साथ ही राजकीय प्राथमिक पाठशाला कैंट नाहन में भी आजादी अमृत महोत्सव के तहत भारत माता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया.  स्कूल के कार्यकारी मुख्याध्यापक संजीव सैनी ने बताया कि भारत माता दिवस पर आज उन सभी वीर सपूतों को याद किया गया जिनकी बदौलत देश को आजादी मिली है. वहीं, बच्चों में भी देशभक्ति की भावना को लेकर अलख जगाई गई. 

Bank Holiday In August: अगस्त में 18 दिन बंद रहेंगे बैंक, घर से निकलने से पहले चेक करे लें पूरी लिस्ट

उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान बच्चों को भी बताया गया कि देश को आजादी दिलाने के लिए देश के रणबांकुरो ने किस तरीके से जान न्योछावर कर देश को आजादी दिलाई. 

Watch Live

Trending news