Himachal News/Komal Lata: पंडोह डैम के पास लगभग 40 करोड़ की लागत से विशालकाय डंगा लगाकर करीब आठ महीने बाद बहाल हुए चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाइवे पर एक बार फिर से खतरे के बादल मंडराने लगे हैं. डंगा लगाकर तैयार किया गया नेशनल हाइवे एक बार फिर से धंसने की कगार पर आ गया है. यहां हाईवे पर दरारें पड़ना शुरू हो गई हैं. जो धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है. बीती रात हुई भारी बारिश के कारण आज सुबह यह भयावह मंजर देखने को मिला. हालांकि अभी यातायात पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है. जहां-जहां दरारें आई हैं, वहां-वहां स्थानीय लोगों ने पत्थर रखकर खतरे के संकेत चिहिन्त कर दिए हैं ता​कि लोग यहां से सावधानीपूर्वक गुजर सकें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पिछली बरसात ढह गया था डंगा, आठ महीने बाद हुआ था बहाल
बता दें कि पंडोह डैम के पास बीती बरसात में यह हाईवे पूरी तरह से जमीन धंस गई थी. जिसे बहाल में करने में करीब आठ महीनों का लंबा समय लग गया था. इस दौरान ट्रैफिक पंडोह डैम के पास से एक अन्य वैक​ल्पिक मार्ग से गुजारा गया. यदि यहां पर यह सड़क क्षतिग्रस्त होती है तो दोबारा से इसी सड़क मार्ग का सहारा लेना पड़ सकता है.


गुणवता पर उठ रहे सवाल क्या होगी जांच
बरसात की पहली बारिश में ही इतने​ विशालकाय डंगे के धंसने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. निर्माण कार्य और डंगे की गुणवता पर लोग सवाल खड़े कर रहे हैं. ऐसे में बड़ा सवाल यह भी है कि इसकी जांच करवाई जाएगी या नहीं?