Himachal Pradesh Weather News Update in Hindi: हिमाचल प्रदेश में आई आपदा के कारण हर तरफ तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है. वहीं, इस बीच कुछ देर पहले एक फोटो सामने आई, जिसमें लिखा था कि हिमाचल सरकार शिक्षा विभाग ने स्कूल और कॉलज को लेकर आदेश जारी किया. इस आदेश के मुताबिक, राज्य के सभी स्कूल और कॉलेज कल यानी 17 अगस्त को बंद रहेंगे. हालांकि, अब इसे गलत बताया जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस फोटो पर हिमाचल प्रदेश सरकार के सचिव-शिक्षा अभिषेक जैन कहते हैं, "यह कहते हुए प्रसारित किया जा रहा आदेश फर्जी है कि राज्य सरकार ने 17 अगस्त को राज्य में स्कूलों/कॉलेजों के लिए छुट्टी घोषित कर दी है. जिला मजिस्ट्रेट और एसडीएम अपने क्षेत्रों में स्थिति के अनुसार निर्णय ले रहे हैं. 


 



Shimla Ladnslide: शिमला लैंडस्लाइड में एक परिवार ने खो दीं अपनी 3 पीढ़ियां, रो-रो कर हाल बुरा


दरअसल, प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में खराब मौसम के चलते बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए बीते कई दिनों से स्कूल और कॉलेज को बंद करने का फैसला लिया है. शिक्षा विभाग की ओर से जारी यह आदेश प्रदेश के सरकारी और गैर सरकारी सभी स्कूलों और कॉलेजों पर लागू हो रहा था.


जानकारी के लिए बता दें, राज्य में आई आपदा के कारण 12 अगस्त से लगातार प्रदेश में सभी स्कूल और कॉलेज को बंद कर दिया गया है.  बता दें, राज्य में हालात काफी खराब है. वहीं, मौसम विभान ने कांगड़ा, मंडी और शिमला जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है.  वहीं बाकी जिलों में बिलासपुर, शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कांगड़ा और चंबा में येलो अलर्ट की घोषणा की गई है.


(For more news apart from Himachal Pradesh Weather News Update in Hindi, stay tuned to Zee PHH)