Shimla Landslide: शिमला लैंडस्लाइड में एक परिवार ने खो दीं अपनी 3 पीढ़ियां, रो-रो कर हाल बुरा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1827534

Shimla Landslide: शिमला लैंडस्लाइड में एक परिवार ने खो दीं अपनी 3 पीढ़ियां, रो-रो कर हाल बुरा

Shimla Landslide News: शिमला में हुए लैंडस्लाइड के कारण कई लोगों ने अपनी जान गंवाई है. ऐसे में एक परिवार ने अपनी 3 पीढ़ियों को ही खो दिया.

Shimla Landslide: शिमला लैंडस्लाइड में एक परिवार ने खो दीं अपनी 3 पीढ़ियां, रो-रो कर हाल बुरा

Shimla Landslide News: हिमाचल में कुदरत के कहर ने एक बार फिर से राज्य में तबाही मचा कर रख दी है. हर दिन हो रही बारिश से लैंडस्लाइड और बाढ़ के खतरे लगातार बरकरार है. वहीं, सोमवार को शिमला के समर हिल इलाके में लैंडस्लाइड में कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. इतना ही नहीं मंगलवार को भी ये सिलसिला जारी ही था. आज भी हालात खराब ही बने हुए हैं. 

वहीं, इस हादसे में कई लोगों ने अपनों को खो दिया है. जिसके बाद से लोगों को रो रोकर हाल बुरा है.  बता दें, बारिश से प्रभावित शिमला के समर हिल इलाके में भूस्खलन में एक परिवार ने अपनी तीन पीढ़ियां खो दीं. अब तक पांच सदस्यों के शव बरामद हो चुके हैं. दो अभी भी लापता हैं. 

एक रिश्तेदार सुनीता शर्मा कहती हैं, "मेरी एक ही प्रार्थना है, उन्हें ढूंढकर हमारे पास ले आओ. हम उन्हें जिंदा या मुर्दा स्वीकार करेंगे.  हम अपने लोगों का तीन दिन से इंतजार कर रहे हैं..." वहीं, लापता लोगों में से एक की बहन सुनेधी कहती हैं, ''हमें नहीं पता कि भगवान ने हमारे साथ क्या किया है.'' लापता लोगों में से एक के भाई विनोद कहते हैं, "प्रशासन को ऐसे इलाकों को सुरक्षित बनाना चाहिए, कोई ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए जिससे पानी तुरंत कम हो जाए." साथ ही कभी इस तरह की घटना नहीं हो. 

उनके पड़ोसी मेहर सिंह एच वर्मा कहते हैं, "हमने कल चार सदस्यों का अंतिम संस्कार किया. उन्होंने अपनी तीन पीढ़ियों को खो दिया." जिसके बाद से लोगों का बुरा हाल है. 

वहीं, TT BS राजपूत, सेकंड कमांडेंट इन चीफ शिमला ने जानकारी देते हुए कहा कि शिमला के शिव बावड़ी मंदिर में अब तक 13 शव बरामद हुए एनडीआरएफ एसडीआरएफ पुलिस सेना के जवान रेस्क्यू कर रहे हैं. एनडीआरएफ के सेकंड कमांडेंट इन चीफ BS राजपूत ने कहा कि आज शाम तक इस रेस्क्यू को पूरा कर लिया जाएगा. उन्होंने कहा की रेस्क्यू चुनौती भरा है मलबा काफी आ चुका है, इसलिए देरी हो रही है.  

Trending news