Himachal Cabinet Meeting: हिमाचल प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल की बैठक आज एक हफ्ते में तीसरी मर्तबा राज्य सचिवालय में हुई. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में इस महत्वपूर्ण बैठक में कई मुद्दों पर कैबिनेट की मोहर लगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने प्रेसवार्ता कर कैबिनेट के निर्णय पर जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में बरसात मे हुए नुकसान पर, केंद्र सरकार को सिफारिश कर 9043 करोड़ का प्रस्ताव भेजा है. सरकार को अस्थिर करने का प्रयास करने में भाजपा असफल हुई. सरकार के साथ मंत्रिमंडल व विधायक साथ रहेंगे. 


महिलाओं को 1500 रुपये प्रति महीना पेंशन देने की घोषणा पर कैबिनेट ने मोहर लगाई. एक अप्रैल से 1500 रुपए दिए जाएंगे, SMC शिक्षकों को नियमित करने का रास्ता निकाला जाएगा. लिमिटेड डायरेक्ट रिक्रूटमेंट से कॉन्ट्रैक्ट पर लाने के बाद रेगुलर किया जाएगा. जिला परिषद के 4500 के करीब कर्मचारियों को सैलरी छठे वेतन आयोग के मुताबिक दी जाएगी.


प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक खत्म होने के बाद सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू दिल्ली रवाना हुए है. हिमाचल के सियासी संकट के बीच मुख्यमंत्री का दिल्ली दौरा काफी अहम माना जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री कांग्रेस हाई कमान से मुलाकात कर प्रदेश के मौजूदा राजनीतिक हालातों की जानकारी देगें और लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा करेंगे.


शिमला में मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के 6 बर्खास्त बागी विधायकों पर कहा कि सुबह का भुला हुआ शाम को अगर घर आ जाये तो उसे भुला नहीं कहते हैं. अगर कोई व्यक्ति गलती करता है और उसके बाद कोई बातचीत का रास्ता निकालता है तो उस पर विचार किया जा सकता है. 


मंत्री विक्रमादित्य सिंह भी कल से दिल्ली प्रवास पर रहेंगे. दिल्ली जाने से पहले विक्रमादित्य सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि लोकसभा चुनाव हेतू आदर्श आचार संहिता लगने से पहले विभिन्न परियोजनाओं के प्रोपोजल का अप्रूवल करवाना जरूरी है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात होगी.