संदीप सिंह/शिमला: हिमाचल प्रदेश की परिस्थितियां इस समय जितनी खराब हैं, उतनी ही रोचक है यहां की राजनीति. ठंडी तासीर वाले पहाड़ी राज्य हिमाचल में राजनीति हमेशा गर्म रहती है. राज्य में आपदा के बीच कांग्रेस-भाजपा के बीच जमकर राजनीति हो रही है. इसी खींचतान और राजनीति के बीच एक दिलचस्प तस्वीर निकल कर सामने आई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के हिमाचल प्रदेश दौरे के समय गडकरी ने राज्य में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह कंधे से कंधा मिलाकर साथ नजर आए. अपनी राजनीतिक विचारधारा से परे चारों नेता सड़क से लेकर हवा तक एक साथ दिखाई दिए.


ये भी पढ़ें- 3 महीने में पूरा होगा चंडीगढ़-मनाली हाईवे का काम, नितिन गडकरी ने किए बड़े एलान


पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दिल्ली से ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ सवार होकर पहुंचे. चंडीगढ़ में दोनों नेताओं को हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह का साथ मिला. सभी ने पहले बाढ़ प्रभावित इलाके का हवाई सर्वेक्षण किया गया. इस दौरान इन्होंने एक सेल्फी भी ली, जिसने प्रदेश की राजनीति में हलचल मचा दी.


इस सेल्फी कल्चर से राजनेता बेहद परेशान नजर आ रहे हैं. इसी तरह की एक सेल्फी नेता प्रतिपक्ष की भी सामने आई जो चर्चा का विषय बनी हुई है. इस तस्वीर में वे ग्राउंड जीरो पर सर्वे करते नजर आ रहे हैं और चारों नेता एक ही गाड़ी में सवार होकर बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करते नजर आए. बता दें, प्रदेश में यह पहला ऐसा मौका है जब आपदा की स्थिति में पक्ष-विपक्ष का एक साथ हिमाचल को फायदा मिला है.


ये भी पढ़ें- शिमला के बाजार में हुए धमाके में फोरेंसिक रिपोर्ट में हुआ खुलासा, जानिए क्या थी वजह


करीब चार सौ करोड़ रुपये की मदद पहाड़ी राज्य के हिस्से आई है, लेकिन यह राशि कितनी जल्दी मिलेगी इसका इंतजार सरकार संग प्रदेश की जनता को भी है. मुख्यमंत्री ने भविष्य में भी नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर का इसी तरह साथ मांगा है. हालांकि अब सवाल यह है कि ऑपरेशन लोटस की आस में बैठी भाजपा कांग्रेस का साथ आखिर क्यों देगी और कब तक देगी?


WATCH LIVE TV