Shimla Blast News: शिमला के बाजार में हुए धमाके में फोरेंसिक रिपोर्ट में हुआ खुलासा, जानिए क्या थी वजह
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1805517

Shimla Blast News: शिमला के बाजार में हुए धमाके में फोरेंसिक रिपोर्ट में हुआ खुलासा, जानिए क्या थी वजह

Shimla Blast News in Hindi: इस धमाके के बाद शिमला शहर दहल उठा था और विस्फोट को आतंकवादी गतिविधियों से जोड़कर भी देखा जा रहा था. 

Shimla Blast News: शिमला के बाजार में हुए धमाके में फोरेंसिक रिपोर्ट में हुआ खुलासा, जानिए क्या थी वजह

Shimla Blast Latest News in Hindi: पिछले महीने जहां हिमाचल प्रदेश मौसम की मार झेल रहा था वहीं 18 जुलाई को शिमला से एक धमाके की खबर सामने आई थी लेकिन उसकी ठोस वजह पता नहीं लग पा रही थी. अब फोरेंसिक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि शिमला के बाजार में धमाका गैस रिसाव के कारण हुआ था. 

मिली जानकारी के मुताबिक राजधानी शिमला के मिडल बाजार में रसोई रेस्टुरेंट में 18 जुलाई को जो धमाका हुआ था वह एलपीजी रिसाव से ही हुआ था. मामले की फोरेंसिक जांच रिपोर्ट से इसका खुलासा हुआ है. राज्य फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एसएफएसएल) जुन्गा के विशेषज्ञों की टीम को घटनास्थल का विश्लेषण करने पर विस्फोटों से जुडी कोई सामग्री नहीं मिली है. 

एसपी शिमला संजीव गांधी ने बताया कि पुलिस ने जांच के लिए एसआईटी गठित की थी, जिसमे गैस रिसाव धमाके की वजह सामने आई थी. अब घटना की फोरेंसिक जांच रिपोर्ट में भी यही बात सामने आई है. विशेषज्ञों के अनुसार एलपीजी सिलेंडर के रिसाव के बाद यह विस्फोट हुआ था. 

इस धमाके के बाद शिमला शहर दहल उठा था और विस्फोट को आतंकवादी गतिविधियों से जोड़कर भी देखा जा रहा था. हालांकि, एनएसजी भी मौके से साक्ष्य जुटाकर ले गई थी. आपको बता दें कि इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हुई थी जबकि 13 लोग घायल हो गए थे. 

शिमला में हुए इस धमाके के बाद कई तरह की अटकले लगाईं गई थीं और अब ऐसे में जो फोरेंसिक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है उसमें यही पाया गया है कि यह धमाका गैस रिसाव से ही हुआ था. 

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh News: 3 महीने में पूरा होगा चंडीगढ़-मनाली हाईवे का काम, नितिन गडकरी ने किए बड़े एलान 

यह भी पढ़ें: Eye Flu Myth Busters: क्या देखने से भी हो जाता है आई फ्लू? जानिए कंजक्टिवाइटिस से जुड़े ऐसे कई सवालों के जवाब 

 

(For more news apart from Shimla Blast News, stay tuned to Zee PHH)

Trending news