भूषण शर्मा/नूरपुर: हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री बाढ़ ग्रस्त मंड एरिया का जायजा लेने पहुंचे हुए हैं. मुकेश अग्निहोत्री ने पौंग बांध के पर्यटक हट में अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक मे क्षेत्र के हालात पर अधिकारियों से जानकारी भी ली. उन्होंने अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्देश दिए है कि इस आपदा की घड़ी में जनता की सेवा को प्राथमिकता दें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि जल्द नुकसान की रिपोर्ट बनाकर सरकार को भेजें ताकि प्रभावितों को मुआवजा मिल सके. उन्होंने कहा कि कोई भी प्रभावित मदद से छूटना नहीं चाहिए. उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि इस समय प्रदेश में बुरा हाल है. ऐसे में इस समय हमें कुछ नहीं कहना चाहिए, जब विधानसभा सत्र होगा तब कहेंगे कि किसने क्या किया है.


ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में आई आपदा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी के साथ की बैठक


उन्होंने बताया कि इस समय अकेले विभाग को दो हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि इस समय हमारे अधिकारियों ने भी जान हथेली पर रखकर पूरे प्रदेश में पानी बहाल किया हुआ. उन्होंने कहा कि उनके सभी ऑफिसर्स, चीफ इंजीनियर, फ्रंट लाइन वर्कर्स ने दो-दो दिन खाना नहीं खाया. ये सभी पानी बहाल करने में लगे रहे और लोगों की मदद के लिए तत्पर रहे. 


इसके साथ ही कहा कि उन्होंने केंद्र से बार-बार आग्रह किया है कि जो राहत प्रदेश को मिलनी चाहिए वो दी जाए. राजस्थान सरकार ने 15 करोड़ दिया, छत्तीसगढ़ सरकार ने 11 करोड़ रुपये दिए हैं और राधा स्वामी सत्संग ब्यास ने दो करोड़ रुपये दिए हैं.


ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने BJP नेताओं पर लगाया गंभीर आरोप


मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कल वे नैना देवी गए थे जहां उन्होंने बाबा बालकनाथ वालों को दो करोड़ रुपये दिए थे. चिंतपूर्णी वालों ने दो करोड़ रुपये दिए. उन्होंने कहा कि इस समय सब लोग मदद के लिए आगे आ रहे हैं ताकि मानवता की सेवा की जा सके. केंद्र और राज्यों के संबंध में यह नहीं देखा जाना चाहिए कि यहां कांग्रेस की सरकार है, बल्कि हमें यह देखा जाना चाहिए कि हम देश का ही अंग हैं, जब हम संकट में हैं तो हमारी मदद होनी चाहिए.


WATCH LIVE TV