Una News: हिमाचल प्रदेश के विधानसभा उपचुनावों में सूरज के बढ़ते हुए तापमान के साथ-साथ राजनीतिक तापमान भी प्रचंड होता जा रहा है. आरोप प्रत्यारोप का दौर तीखा और तूफानी होता जा रहा है. इसी का एक प्रमाण दिखाई दिया कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में जहां से कांग्रेस के प्रत्याशी विवेक शर्मा ने अपने प्रतिद्वंदी देवेंद्र भुट्टो पर तीखे और गंभीर आरोप लगाए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Pension: चंबा में लोगों की पेंशन राशि के गबन मामले में डाक विभाग ने 4 लोगों पर लिया बड़ा एक्शन


कांग्रेस उम्मीदवार ने डोर टू डोर कैंपेन के दौरान लोगों से कांग्रेस के पक्ष में वोट मांगे. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए उन्होंने भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र भुट्टो पर तीखा हमला बोला. विवेक शर्मा ने राजनीति में आने पर सबका अगला पिछला इतिहास उजागर किए जाने का जिक्र करते हुए भुट्टो का भी सारा चिट्ठा खोलने का दावा किया. 


उन्होंने भुट्टो के कुछ चुनावी वायदों का जिक्र करते हुए उन पर एक तरफ जहां जनता से किए वादे पूरे नहीं किए जाने का आरोप लगाया, तो वहीं कांग्रेस प्रत्याशी ने अपने प्रतिद्वंदी के पुराने काम का जिक्र करते हुए उनकी संपत्ति के ईमानदारी से जुड़ी होने पर भी सवाल खड़े किए.  


कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा प्रत्याशी पर तीखे प्रहार करते हुए उन पर अधिकारियों को डरा धमका कर टेंडर रद्द कर दोबारा बढ़ी हुई कीमत से टेंडर जारी करवाने का आरोप भी लगाया. यही नहीं विवेक शर्मा ने देवेंद्र भुट्टो पर जनता के रक्षक की जगह भक्षक के रूप में काम करने और जनता का खून चूसने का आरोप भी लगाया.  बहरहाल सियासत में आरोप प्रत्यारोप का तीखा दौर कहां जाकर रुकेगा. यह कहना तो जरा मुश्किल है, लेकिन तीखे आरोपों का तीखा उत्तर मिलना स्वाभाविक दिखाई दे रहा है.  


रिपोर्ट- राकेश मालही, ऊना