विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश में 01 जून को होने वाले लोकसभा चुनाव 2024 और छह सीटों पर विधानसभा उपचुनाव की घोषणा के बाद से प्रदेश में जोड़तोड़ की राजनीति देखने को मिल रही है. हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस के बागी छह विधायक भाजपा में शामिल हो गए हैं, वहीं कांग्रेस पार्टी के नेता भाजपा के कुछ मंत्रियों और विधायकों को कांग्रेस में शामिल करने का दावा करते दिखाई दे रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस को गिराने के लिए भाजपा ने रचा षड़यंत्र
हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार और संगठन के बीच तालमेल बनाने के मद्दनेजर बनाई गई हिमाचल कांग्रेस कॉर्डिनेशन कमेटी के सदस्य व पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर ने बिलासपुर में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार को गिराने और बजट पेश ना होने देने के चलते भाजपा ने यह षड़यंत्र रचा था और अब कांग्रेस से निष्कासित छह विधायकों को भाजपा में शामिल कर उन्होंने इस बात पर मुहर लगा दी है.


ये भी पढे़ं- Chintpurni Vidhansabha से BJP के पूर्व विधायक राकेश कालिया ने दिया इस्तीफा


कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं बीजेपी के पूर्व मंत्री और विधायक
रामलाल ठाकुर ने कहा कि इस पूरे प्रकरण के बाद भाजपा से संबंधित कुछ पूर्व मंत्रियों और विधायकों सहित 10 से 15 लोग ऐसे हैं जो उनके संपर्क में हैं और वे कांग्रेस पार्टी में शामिल होना चाहते हैं. इनमें से कुछ नेता ऐसे हैं जो पहले कांग्रेस पार्टी को छोड़कर भाजपा में चले गए थे और अब वापस कांग्रेस पार्टी में आना चाहते है, जिन्हें लेकर वह जल्द ही मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह व पार्टी हाई कमान से मिलकर इस विषय पर चर्चा करने के बाद अगले 10 दिन के भीतर इन सभी भाजपा नेताओं को कांग्रेस में शामिल किया जाएगा ताकि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी मजबूती के साथ लोकसभा चुनाव सहित छह सीटों पर विधानसभा उपचुनाव लड़ सके और पार्टी उम्मीदवारों की जीत तय हो सके.


WATCH LIVE TV