Himachal Pradesh में नहीं थम रहा सिसायी घमासान, Congress के बाद BJP से इस विधायक ने किया रिजाइन
Advertisement

Himachal Pradesh में नहीं थम रहा सिसायी घमासान, Congress के बाद BJP से इस विधायक ने किया रिजाइन

Shimla News: हिमाचल प्रदेश की राजनीति में घमासान जारी है, लेकिन यह घमासान पार्टी के बीच नहीं बल्कि विधायकों के पार्टी बदलने को लेकर चल रहा है. कांग्रेस के 6 बागी और 3 निर्दलीय विधायक कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए हैं, लेकिन अब ये विधायक बीजेपी की चिंता बढ़ा रहे हैं.

Himachal Pradesh में नहीं थम रहा सिसायी घमासान, Congress के बाद BJP से इस विधायक ने किया रिजाइन

संदीप सिंह/शिमला: हिमाचल प्रदेश की राजनीति में सियासी और राजनीतिक उठापटक जारी है. सुक्खू सरकार और कांग्रेस के लिए सिरदर्द बने बागी विधायक अब भाजपा की परेशानी बन गए हैं. लगभग एक महीने से नाराज बागी विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों के भाजपा में शामिल होने से अब कांग्रेस इनसे पूरी तरह चिंतामुक्‍त हो गई है, लेकिन इनकी ज्वाइनिंग के महज कुछ घंटों बाद ही भाजपा की टेंशन बढ़ने लगी है. 

इसकी शुरुआत चिंतपूर्णी विधानसभा से पूर्व विधायक राकेश कालिया ने इस्‍तीफा देकर कर दी है, वहीं रमेश चंद ध्‍वाला भी अपने आक्रमक मूड में नजर आ रहे हैं. कुटलैहड़ में भाजपा के पूर्व मंत्री वीरेंद्र कंवर पहले ही विधानसभा में पदयात्रा शुरू कर चुनाव लड़ने का संकेत दे चुके हैं. हालात धर्मशाला, नालागढ़, लाहौल स्पीति में भी सामान्‍य नहीं है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh के पूर्व सीएम शांता कुमार ने आज की राजनीति को लेकर कहा...

सुधीर शर्मा की धर्मशाला में भाजपा में एंट्री से पूर्व प्रत्‍याशी राकेश चौधरी व विशाल नैहरिया भी अपनी राजनैतिक जमीन मजबूत करने में जुड़ गए हैं. यह सारी स्थिति भाजपा के लिए चिंताजनक है, वहीं भाजपा के पूर्व सीएम व वरिष्‍ठ नेता शांता कुमार ने भी भाजपा के इन हालात पर सार्वजनिक टिप्‍पणी कर भाजपा को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है.

ये भी पढ़ें- Delhi CM अरविंद केजरीवाल ने जेल में बैठकर महिलाओं से की मंदिर जाने की अपील

छह आयोग्य और तीन निर्दलीय विधायकों के इस्‍तीफा देने के बाद अब विधानसभा की दलीय स्थिति देखें तो 34 कांग्रेस, 25 भाजपा और 9 विधायकों के पद खाली पड़े हैं. इस समय हिमाचल प्रदेश की विधानसभा में कुल 59 विधायक हैं, जिसके हिसाब से कांग्रेस के पास पूर्ण बहुमत मौजूद है. राज्‍य सभा की वोटिंग के दौरान 34 तक पहुंचने वाली भाजपा फ‍िर 25 पर सिमटी हुई है. अगर गणित की भाषा में कहें तो कांग्रेस ने कोई विकेट नहीं गवाई है, बल्कि भाजपा की ओर से 9 लोग हिट विकेट चुके हैं. अगर 9 सीटों पर विधानसभा चुनाव जीत जाए तो 34-34 होगी. ऐसी स्थिति में एक विधायक को दोनों दलों को तोड़ना होगा. तब जाकर सरकार बनेगी.

WATCH LIVE TV

Trending news