संदीप सिंह/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश में एयर कनेक्टिविटी के तौर पर फिलहाल तीन हवाई अड्डे हैं. इनमें शिमला, कुल्लू और कांगड़ा का नाम शामिल हैं, जहां यात्रियों के लिए छोटे विमानों को इस्तेमाल किया जा रहा है. हिमाचल प्रदेश को दूसरे राज्यों से जोड़ने के लिए सड़कों का विस्तारीकरण युद्ध स्तर पर चल रहा है, लेकिन आरामदायक एयर कनेक्टिविटी पर फिलहाल ज्यादा काम नहीं हो पाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एयर स्ट्रिप को बढ़ाने के लिए एक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर किया जा रहा काम
हालांकि कई बार तीनों ही छोटे एयर स्ट्रिप को बढ़ाकर इन एयरपोर्ट्स पर बड़े विमान को लैंड करने के बड़े-बड़े दावे तो जरूर किए गए हैं, लेकिन यहां बड़े विमान कब उतरेंगे इसका हर कोई बेसब्री से इंतजार कर रहा है. फिलहाल हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा के गग्गल स्थित एयरपोर्ट में एयरस्ट्रिप को बढ़ाकर यहां बड़े विमान का आवागमन किया जा सके इसके लिए एक महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है.


ये भी पढ़ें- NHAI ने पेड़ों की लागत के रूप में वन विभाग के पास जमा किए 5.26 करोड़ रुपये


एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का कब होगा काम पूरा
बता दें, हिमाचल प्रदेश का यह एयरपोर्ट सबसे बिजी एयरपोर्ट है. यहां प्रदेश में सबसे ज्यादा फ्लाइट्स दूसरे राज्यों से आ रही हैं. ऐसे में इस एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का काम कहां तक पहुंचा? कैसे छोटे एयर स्ट्रिप को बढ़ाया जाएगा और कब तक इस एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के काम को पूरा किया जाएगा? इस पर जी मीडिया की टीम ने कांगड़ा एयरपोर्ट और जिला प्रशासन के आला अधिकारियों से तमाम सवालों पर बातचीत की है. 


WATCH LIVE TV