विजय भारद्वाज/बिलासपुर: वन विभाग स्वारघाट की टीम ने कीरतपुर-नेरचोक फोरलेन मार्ग पर बीती रात नाका लगाकर बिना रूट बालन की लकड़ियां ले जा रहे वाहनों को पकड़ने में सफलता हासिल की. वन विभाग स्वारघाट के आरओ वेद प्रकाश के नेतृत्व में विभाग की टीम ने फोरलेन पर मेहला के पास नाका लगाया हुआ था. इस दौरान उन्होंने पाया कि बालन से लदी गाड़ियां रात के अंधेरे में फोरलेन से गुजर रही थीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तिरपाल से ढ़ककर ले जा रहे बालन
इस दौरान वन विभाग की टीम ने करीब 12 ट्रकों को रोककर जब उनके कागजात चैक किए तो चालक बालन ले जाने के संबंध में कोई वैध परमिट पेश नहीं कर सके. इतना ही नहीं यह चालक नियमों को तोड़कर रात के अंधेरे में गाड़ियों को तिरपाल से ढ़क कर इस बालन को प्रदेश से बाहर ले जा रहे थे, जबकि सूर्यास्त के बाद लकड़ी को गाड़ी में लादकर ले जाने पर नियमों के तहत पाबंदी लगी हुई है.


ये भी पढ़ें- Solan पहुंची 'विकसित भारत यात्रा', लोगों ने केंद्रीय योजनाओं के लाभ को सराहा


नियमों की अवहेलना करने पर ट्रक चालकों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई
उन्होंने बताया कि इन गाड़ियों का रूट पुराने नेशनल हाईवे से होते हुए वाया स्वारघाट तय था, लेकिन ये सभी ट्रक चालक फोरलेन से निकल कर वन विभाग के अधिकारियों की आंखों में धूल झोंक रहे थे. आरओ स्वारघाट वेद प्रकाश ने बताया कि इन सभी गाड़ियों को स्वारघाट पहुंचाकर बालन से लदे होने से संबंधित कागजात चैक किए जा रहे हैं और नियमों की अवहेलना करने पर ट्रक चालकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. 


WATCH LIVE TV