कोमल लता/मंडी: वायु सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से मंडी जिले के दुर्गम क्षेत्रों में राशन समेत अन्य आवश्यक सामग्री और दवाइयों की खेप पहुंचाई जा रही है. कई मरीजों और गर्भवती महिलाओं को हेलीकॉप्टर के जरिए उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है. ओमकांत ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक राहत सामग्री पहुंचाने के लिए 19 उड़ानें भरी जा चुकी हैं, जिसके जरिए प्रभावितों तक 28 टन राशन पहुंचाया जा चुका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बाढ़ पीड़िता परिवारों को दी गई आर्थिक मदद
मानसून सीजन के दौरान हिमाचल प्रदेश में लगातार हुई बारिश के बाद काफी नुकसान हुआ है. राज्य के ज्यादातर जिलों में बाढ़ और लैंडस्लाइड के कारण कई मकान, दुकान, वाहन और बड़े भवन ढ़ह गए. इस बीच कई लोगों की जान भी चली गई. प्रदेश में आई इस आपदा के बाद राज्य की सुक्खू सरकार और केंद्र सरकार यहां के लोगों की मदद के लिए आगे आई और हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया. आपदा वाले क्षेत्रों में राहत बचाव कार्य चलाए गए. प्रभावित लोगों को आर्थिक मदद दी गई है. साथ ही इस आपदा में जिन लोगों की जान चली गई उनके परिवार को आर्थिक मदद भी दी गई. 


ये भी पढ़ें- Shimla News: BJP सांसद सुरेश कश्यप ने PM व ग्रामीण विकास मंत्री का जताया आभार


जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाया जा रहा सामान
आपदा को देखते हुए प्रदेश के मंडी जिला में हवाई उड़ान के जरिए लोगों तक जरूरत का सामान पहुंचाया जा रहा है. लगातार चौथे और आखिरी दिन राहत की उड़ान भरी गई. आज भी वायु सेना के हेलीकॉप्टर की मदद से मंडी जिले के दुर्गम क्षेत्रों में राशन समेत अन्य आवश्यक सामग्री और दवाइयों की खेप पहुंचाई गई. साथ ही कई मरीजों और गर्भवती महिलाओं को हलीकॉप्टर के जरिए उपचार के लिए मंडी पहुंचाया गया.


SDM ओमकांत शर्मा ने दी जानकारी
अभी तक जिले के सराज के बालीचौकी और थुनाग उपमंडल और अन्य प्रभावित क्षेत्रों में आवश्यक सामग्री पहुंचाई जा चुकी है. वहीं मंडी के SDM ओमकांत शर्मा ने बताया कि अभी तक राहत सामग्री की 19 उड़ाने भरी गई हैं और 28 टन राशन प्रभावितो को भेजा जा चुका है. इसके साथ ही मेडिकल किट्स भी भेजी गई हैं.


WATCH LIVE TV