राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश में ऊना जिला के घालूवाल में अज्ञात लोगों द्वारा एक शराब कारोबारी पर हमला किया गया था. इस मामले को अब ऊना पुलिस ने सुलझा लिया है. ऊना पुलिस ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस पूरे मामले से पर्दा उठाया. एसपी अर्जित सेन की अगुवाई में गठित की गई टीम ने अलग-अलग जगह पर दबिश देकर इस वारदात को अंजाम देने वाले 6 लोगों को अलग-अलग जगह से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके पास से वारदात को अंजाम देने वाली पिस्तौल, चार बुलेट राउंड, एक बाइक, 6 मोबाइल फोन, सिम कार्ड और तीन गाड़ियां बरामद की हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मीडिया को जानकारी देते हुए एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि हरोली थाना में एक कारोबारी पर गोलियां चलाने का मामला दर्ज किया गया था. इसके बाद टीम गठित कर इस मामले की जांच पड़ताल शुरू की गई. इस मामले में पीड़ित ने आरोपी मनी राणा सुमित का नाम एफआईआर में दर्ज करवाया था. पीड़ित के मुताबिक, मनी राणा ने फोन पर पैसे मांगने की बात कही थी, लेकिन पीड़ित ने पैसे देने से मना कर दिया था. इसके बाद  पीड़ित जब कार से अपने घर की तरफ जा रहा था तो कुछ अज्ञात बाइक सवार युवकों ने उस पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया. 


ये भी पढे़ं- Lavi Mela: विक्रमादित्य सिंह और सांसद प्रतिभा सिंह ने लवी मेला मैदान का किया दौरा


पुलिस ने जब इस मामले में आरोपी मनी राणा का रिकॉर्ड चेक किया तो उस पर पहले से ही पांच मुकदमे दर्ज थे, जिसमें 302 के तहत भी मामला दर्ज पाया गया. आरोपी मनी राणा पिछले 11 वर्ष से पंजाब की सेंट्रल जेल लुधियाना में बंद है. जांच में पाया गया कि मनी राणा ने एक प्लान तैयार कर इस वारदात को अंजाम दिया. इस वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपी ने अलग-अलग लोगों को चुना. हैरानी की बात यह है कि रेकी करने वाले, पिस्टल मुहैया कराने वाले, पिस्टल को चलाने वाले, बुलेट प्रोवाइड करवाने वाले और शूटरों को घटनास्थल पर ले जाने वाल आपस में एक-दूसरे को नहीं जानते थे.


ये भी पढे़ं- Adbhut Himachal: एक ऐसी रहस्यमयी गुफा जो एक समय पर देती थी घी और बर्तन


पुलिस के मुताबिक, यह एक प्लानिंग के तहत किया गया क्राइम है. पुलिस ने इस मामले में पकड़े गए लोगों का पंजाब और अन्य राज्यों में बैठे गैंगस्टर्स के साथ कनेक्शन होने का भी अंदेशा जताया है. हालांकि उन्होंने इस पूरे मामले में गहन जांच पड़ताल किए जाने की भी बात कही है. आरोपी मनी राणा पंजाब की जेल में बंद है. ऐसे में यह किस तरह अपना नेटवर्क चला रहा था, इसे लेकर भी हिमाचल पुलिस जांच पड़ताल करेगी. पुलिस इस मामले में अभी तक 6 लोगों को अरेस्ट कर चुकी है. पुलिस पकड़े गए दो लोगों को कोर्ट में पेश करेगी. 


WATCH LIVE TV