देवेंद्र वर्मा/नाहन: हिमाचल प्रदेश में आई आपदा के बीच राज्य की राजनीति भी गरमा गई है. यहां राजनीतिक पार्टियां एक-दूसरे पर पलटवार करती नजर आ रही हैं. शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप आज नाहन में मीडिया से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि सांसदों को लेकर मुख्यमंत्री ने जो बयानबाजी की है उसमें इशारा कांग्रेस सांसद प्रतिभा सिंह की ओर है, लेकिन बेवजह अन्य बीजेपी सांसदों को भी घसीटा जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुरेश कश्यप ने कहा कि भारी बारिश से प्रदेश में बहुत अधिक नुकसान हुआ है, जिसे लेकर उन्होंने प्रभावित क्षेत्र का दौरा भी किया है. इसके साथ साथ ही कहा कि बीजेपी राज्य संगठन आपदा को लेकर गंभीर है और प्रभावितों को हर संभव मदद करने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल में आई आपदा को लेकर चिंतित हैं और वे निरंतर हिमाचल के संपर्क में हैं. 


ये भी पढें- हिमाचल के बाढ़ ग्रस्त एरिया का जायजा लेने पहुंचे उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री


सुरेश कश्यप ने कहा कि हिमाचल में इस आपदा की घड़ी में कई केंद्रीय मंत्रियों ने हिमाचल का दौरा किया है और भरपूर मदद प्रदेश को दी है. उन्होंने बताया कि केंद्र की ओर से पहली किश्त के तौर पर 364 करोड रुपये की राहत राशि दी गई. इसके बाद गृह मंत्री ने 190 करोड़ रुपये की राशि हिमाचल को दी है. हाल ही में नितिन गडकरी ने प्रदेश का दौरा कर 400 करोड रुपये की राशि दी है और बीते दिन ग्रामीण विकास मंत्री द्वारा 2,643 करोड रुपये की राशि प्रदेश की सड़कों की मरम्मत के लिए दी गई है, जिसमें से 76 सड़कें शिमला संसदीय क्षेत्र की भी शामिल हैं.


ये भी पढ़ें- Shimla Weather: शिमला में बारिश के बाद सामान्य हो रहे हालात, घूमने जा सकते हैं आप


उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री इस आपदा की घड़ी में भी राजनीति कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री चाहते तो सर्व दलीय बैठक बुलाते और इस आपदा की घड़ी से निपटने के लिए मिलकर काम करते, लेकिन यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री बार-बार सांसदों पर संसद में प्रदेश का मुद्दा न उठाने का आरोप लगा रहे हैं, जिसके लिए कांग्रेस और अन्य संगठन जिम्मेदार हैं, जिन्होंने पहले दिन से संसद में हंगामा शुरू कर दिया था. यही वजह है कि कई अहम मुद्दों पर चर्चा नहीं हो पाई. उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व इस वक्त भी प्रदेश के साथ खड़ा है और हर संभव मदद कर रहा है.


WATCH LIVE TV