देवेंद्र वर्मा/नाहन: सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में पार्किंग उद्घाटन को लेकर कांग्रेस व भाजपा आमने-सामने दिखाई दे रही है. कांग्रेस विधायक अजय सोलंकी ने आज 3 करोड़ 78 रुपये की लागत से बनी पार्किंग का उद्घाटन किया, वहीं भाजपा समर्थित नगर परिषद अध्यक्ष पहले ही 21 फरवरी को इस पार्किंग का उद्घाटन कर चुकी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल नाहन में करीब 6 करोड़ रुपये की लागत से तैयार नगर परिषद के नए भवन का निर्माण किया जा रहा है, लेकिन भवन निर्माण के लिए रुकी हुई रकम नहीं मिल रही थी, जिसके चलते निर्माण कार्य रोक दिया गया. इसके बाद नगर परिषद ने बेसमेंट पर बनाई गई 2 मंजिला पार्किंग का उद्घाटन करने का निर्णय लिया. 


ये भी पढ़ें- Dharamshala: धर्मशाला में निर्वासित तिब्बतियों ने किए धर्मगुरु दलाईलामा के दर्शन


वहीं नगर परिषद को विधायक अजय सोलंकी व नगर परिषद अध्यक्ष श्याम पुंडीर की तरफ से अलग-अलग प्रस्ताव उद्घाटन को लेकर आए, जिसे उच्च अधिकारियों के सामने उठाया गया. इसके बाद यह तय हुआ कि उद्घाटन विधायक द्वारा किया जाएगा, लेकिन 21 फरवरी को नगर परिषद अध्यक्ष ने विधायक से पहले ही पार्किंग का उद्घाटन करवा दिया, जिसके बाद कांग्रेस समर्थक पार्षदों ने उद्घाटन पट्टिका उतरवा दी और आज फिर से तय कार्यक्रम के मुताबिक विधायक अध्यक्ष सोलंकी ने पार्किंग का उद्घाटन किया.


अजय सोलंकी ने कहा कि मुख्यमंत्री और सरकार की स्वीकृति के बाद उन्होंने इस पार्किंग का उद्घाटन किया है. उन्होंने कहा कि भाजपा नगर परिषद अध्यक्ष ने गैर कानूनी तरीके से पार्किंग का उद्घाटन किया था और गलत तरीके से राजनीतिक लाभ उठाने की कोशिश की गई. वहीं आज पार्किंग के उद्घाटन से पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व नाहन के पूर्व विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उद्घाटन के बाद फिर से उद्घाटन किया जाना उचित नहीं है.


ये भी पढे़ं- Bilaspur के पूर्व विधायक बंबर ठाकुर के साथ हुई मारपीट पर BJP विधायक ने कहा...


उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर जिला प्रशासन को शिकायतें भी सौंपी गईं, लेकिन प्रशासन कांग्रेस नेताओं के आगे पंगु बना हुआ है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि 100 से अधिक शिलान्यास और उद्घाटन पट्टिकाएं पूर्व सरकार के समय की मौजूदा समय में तोड़ी गई हैं, जिस पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. उन्होंने यह भी कहा कि नाहन नगर परिषद पार्किंग उद्घाटन का मामला विधानसभा में भी उठाया गया. मुख्यमंत्री ने दोबारा पट्टी स्थापित करने का भरोसा दिया है.


वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष द्वारा लगाए गए आरोपों पर जब विधायक अजय सोलंकी से सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा कि डॉ. राजीव बिंदल कई संवैधानिक पदों पर रह चुके हैं. इसके बावजूद वह बचकानी बातें करते हैं जो बेहद हैरान करने वाली है. उन्होंने यह भी कहा कि पूर्व सरकार के समय की कोई भी शिलान्यास और उद्घाटन पट्टी नहीं तोड़ी गई. अगर ऐसा है तो पूर्व विधायक इस बारे में एफआईआर दर्ज करवाएं. 


उन्होंने यह भी कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि हाल में मुख्यमंत्री द्वारा किए गए एक पुल के उद्घाटन की पट्टिका तोड़ी गई है. इस बारे में कार्रवाई की जा रही है. कुल मिलाकर नगर परिषद की पार्किंग उद्घाटन का यह मामला लगातार गरमाता जा रहा है. पार्किंग बनने का श्रय लेने की कोशिश यहां पर दोनों राजनीतिक दलों द्वारा की जा रही है. 


WATCH LIVE TV