अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर में पत्रकारों को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक भगत सिंह ठाकुर ने प्रदेश में नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान वॉर अगेंस्ट ड्रग को लेकर कहा, हमीरपुर जिला में इसका अच्छा प्रभाव देखने को मिल रहा है. उन्होनें कहा कि वॉर अगेंस्ट ड्रग्स अभियान में आम जनता का काफी सहयोग मिल रहा है, हालांकि इस अभियान को शुरू हुए कुछ ही दिन हुए हैं, लेकिन बहुत से लोग इस अभियान से जुड रहें हैं. प्रत्येक थाना क्षेत्र में सभी चुने हुए प्रतिनिधियों, प्रबुद्ध व्यक्तियों, शिक्षण संस्थानों के प्रमुखों को शामिल किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्कूलों में शुरू किया जाएगा जागरुकता अभियान
उन्होंने बताया कि अगले चरण में स्कूलों में जागरुकता अभियान शुरू किया जाएगा. इसके साथ ही कहा, नशे का जाल बढ़ता जा रहा है. करीब 68 लोग ऐसे हैं जो बार-बार नशे का कारोबार करते हुए पकड़े जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि हमीरपुर में पिछले कुछ दिनों से महिलाओं के भी नशे की तस्करी में पकड़े जाने के मामले सामने आ रहे हैं. 


Mirzapur Film: नई कहानी के साथ बड़े पर्दे पर आएगी 'मिर्जापुर, फिल्म का टीजर रिलीज


नशा तस्करी में बड़ी सामग्री न पकडे जाने पर उन्होंने बताया कि हमीरपुर के जो बड़े किंग पिन थे, वे लगभग सभी लोग नशा तस्करी में जेल के अंदर हैं. अब जिन लोगों के पास सामाग्री पकड़ी जा रही है वे सभी लोग इसका उपभोग स्वयं कर रहे हैं और अपने स्तर प्रदेश के बाहर जाकर नशे की छोटी-छोटी खेप ला रहे हैं. 


पुलिस अधीक्षक भगत सिंह ठाकुर ने बताया कि हमीरपुर पुलिस द्वारा ड्यूटी के समय अकाल मृत्यु का ग्रास बने लोगों के परिवारों का कुशलक्षेम पता करने के लिए भी कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है, जिससे की उनके परिवारों में यह भावना आए कि पुलिस उनका ख्याल रख रही है. इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार भी मौजूद रहे. 


WATCH LIVE TV