विजय भारद्वाज/बिलासपुर: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम 'सरकार गांव के द्वार' का बिलासपुर में आयोजन किया गया. यह कार्यक्रम बिलासपुर जिला के घुमारवीं उपमंडल के तहत दधोल व डंगार पंचायत में आयोजित किया गया, जिसकी अध्यक्षता प्रदेश के तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दौरान राजेश धर्माणी ने कहा कि 'सरकार गांव के द्वार' कार्यक्रम के दौरान प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी पंचायत स्तर पर स्थानीय ग्रामीणों को दी जाती है. साथ ही उनकी समस्याओं और शिकायतों का निवारण भी उनके घर द्वार पर ही किया जाता है. तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने कहा कि उन्होंने अपने दिल्ली दौरे के दौरान केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात कर तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में हिमाचल प्रदेश में भी विशेष कदम उठाए जाने की अपील की है.


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Chunav 2024 प्रत्याशी के लिए इस तारीख तक किया जाएगा आवेदन


राजेश धर्माणी ने कहा कि केंद्रीय शिक्षा मंत्री से हुई उनकी मुलाकात सार्थक सिद्ध हुई है. उन्होंने हिमाचल प्रदेश में भारतीय विज्ञान शिक्षा और अनुसंधान संस्थान (IISER) खोलने की मांग की है, क्योंकि किसी भी पहाड़ी राज्य में इस तरह का संस्थान नहीं है. उन्होंने कहा कि IISER संस्थान के खुलने से हिमालयन स्टडी, मौसम में बदलाव के कारणों, पर्यावरण संरक्षण सहित प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा के कारण व बचाव संबंधित स्टडी पर फोकस हो पाएगा और शिक्षा के क्षेत्र में इंटरनेशनल स्किल सेंटर डेवलप करने की भी मांग उन्होंने केंद्रीय शिक्षा मंत्री से की है. 


ये भी पढ़ें- मौत के बाद भी डॉग ने नहीं छोड़ा साथ, पालमपुर से सामने आया दिल छू लेने वाला मामला


मंत्री राजेश धर्माणी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस बार प्रस्तावित लोकसभा चुनाव में बीजेपी 370 व एनडीए 400 पार के दावे पर कहा कि अगर भाजपा भविष्यवाणी करके ही चुनाव जीतना चाहती है तो चुनाव का आयोजन करवाने की क्या जरूरत है. उन्होंने कहा कि देश में किसकी सरकार बनेगी यह बात ना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तय करेंगे और ना ही विपक्षी दल, इस बात का निर्णय केवल जनता करेगी. भविष्य में देश की जनता किसके हक में वोट करती है यह आने वाला वक्त ही बताएगा.


WATCH LIVE TV