भूषण शर्मा/नूरपुर: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला को पर्यटन राजधानी के रूप में विकसित किया जाएगा. कृषि व पशुपालन मंत्री प्रोफेसर चंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा कांगड़ा जिला को पर्यटन राजधानी के रूप में विकसित करने के लिए कार्य किया जा रहा है, जिसके तहत नगरोटा सूरियां के पौंग क्षेत्र को भी विकसित किया जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

युवाओं के लिए सृजित होंगे रोजगार व स्वरोजगार के अवसर
बता दें, प्रो. चंद्र कुमार आज ज्वाली विधानसभा क्षेत्र के तहत नगरोटा सूरियां में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि पौंग क्षेत्र में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए जाएंगे. साथ ही कहा कि पर्यटकों के लिए शिकारे के साथ कई तरह की साहसिक गतिविधियां शुरू करने के लिए विस्तृत कार्य योजना तैयार की जा रही है. पर्यटन की दृष्टि से पौंग क्षेत्र के विकसित होने से स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार व स्वरोजगार के अवसर भी सृजित होंगे. प्रदेश सरकार युवाओं को शिकारा खरीदने के लिए वित्तीय सहायता भी प्रदान करेगी.


ये भी पढ़ें- मृतक हेड कांस्टेबल दर्शन सिंह के परिवार को 2 करोड़ रुपये की सहायता देगी पंजाब सरकार


सड़कों के सुधारीकरण कार्य पर खर्च होंगे 76 करोड़ रुपये 
प्रो. चंद्र कुमार ने कहा कि ज्वाली विधानसभा का चौमुखी विकास उनकी प्राथमिकता है, जिसके लिए उनका हर एक क्षण समर्पित है. उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में सड़क नेटवर्क को दुरुस्त करने के लिए पीएमजीएसवाई के तीसरे चरण के अंतर्गत नौ सड़कों के सुधारीकरण कार्य पर 76 करोड़ रुपये की राशि व्यय की जाएगी. 


ये भी पढ़ें- Barnala में पुलिसकर्मी की हत्या मामले में आरोपी खिलाड़ियों के खिलाफ शिकायत दर्ज


उन्होंने बताया कि पीर बिंदली से नगरोटा सूरियां व घाड़ जरोट से परगोड़ सड़क का एफडीआर तकनीक के साथ सुधारीकरण कार्य किया जाएगा, जिस पर 27 करोड़ रुपये की राशि व्यय की जाएगी. उन्होंने बताया कि नगरोटा सूरियां क्षेत्र में बरसात के दौरान क्षतिग्रस्त हुई सड़कों पर पैचवर्क कार्य को विभाग द्वारा शुरू कर दिया गया है, जिस पर 35 लाख रुपये की राशि व्यय की जा रही है.


WATCH LIVE TV