सोमी प्रकाश भुव्वेटा/चंबा: चलो-चंबा अभियान के तहत जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग के सौजन्य से चंबा-अचंभा फोटो कंटेस्ट 2023 आयोजित किया जा रहा है. चंबा-अचंभा फोटो कंटेस्ट -2023 के तहत चंबा जिला का प्राकृतिक सौंदर्य और रहन-सहन थीम विषय के रूप में शामिल किया गया है. इसमें हिस्सा लेने वाले प्रतिभागी 20 सितंबर तक अपनी प्रविष्टि डिजिटल फोटो व वीडियो के रूप में विभागीय ईमेल chamba.achambhaphotocontest@gmail.com पर भेज सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो श्रेणियों में रखा गया फोटो कॉन्टेस्ट
जिला पर्यटन विकास अधिकारी राजीव मिश्रा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि फोटो कॉन्टेस्ट- 2023 को दो श्रेणियों में रखा गया है, जिसमें फोटो प्रतियोगिता और शॉर्ट फिल्म प्रतियोगिता निर्धारित की गई हैं. प्रतियोगिता में हर श्रेणी के विजेता प्रतिभागियों को प्रथम, द्वितीय व तृतीय पुरस्कार के रूप में क्रमशः 15 हजार, 10 हजार और 5 हजार की पुरस्कार राशि दी जाएगी. इसके अलावा हर श्रेणी के दो-दो प्रतिभागियों को 2500 रुपये के विशेष प्रोत्साहन पुरस्कार भी दिए जाएंगे. 


ये भी पढ़ें- McLeod Ganj: पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में आज से खोला गया त्रियुण्ड ट्रैक


कॉन्टेस्ट में कौन ले सकेगा हिस्सा
प्रतियोगिता में किसी भी आयु सीमा के लोग हिस्सा ले सकते हैं. 18 साल से कम आयु वाले लोगों को प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए उनके अभिभावकों की अनुमति होना जरूरी है. प्रतियोगिता में जिला प्रशासन और पर्यटन विभाग के कर्मचारी भाग नहीं ले सकेंगे. 


ये भी पढ़ें- Dhramshala News: हिमाचल के धर्मशाला में आसमानी बिजली गिरने से दादा-पोते की मौत!


प्रदेश में आई आपदा के बाद अब सामान्य हो रहे हालात
गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में मॉनसून सीजन के दौरान आई भारी बारिश के कारण हालात काफी खराब थे. जगह-जगह लैंडस्लाइड और बाढ़ के कारण यहां का पर्यटन भी काफी प्रभावित हुआ था. इस भारी आपदा के बाद प्रदेश में कई टूरिस्ट एक्विविटीज को भी बंद कर दिया था, लेकिन अब हालात सामान्य होने के बाद प्रदेश में एक बार टूरिज्म को बढ़ाने के लिए कई एक्टिविटीज का आयोजन हो रहा है.


WATCH LIVE TV