समीक्षा कुमारी/शिमला: आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा मौसम का बुलेटिन जारी कर दिया गया है. हिमाचल प्रदेश में इस समय 1239 सड़कें और 3 नेशनल हाइवे बंद हैं. प्रदेश में 2577 बिजली ट्रांसफार्मर बाधित हो चुके हैं जबकि वाटर सप्लाई सकीम 1418 भी पूरी तरह ठप है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारी बारिश के चलते ये नेशनल हाइवे बंद
मंडी का नेशनल हाइवे-21 पूरी तरह बंद है. वहीं, लाहौल स्पीति का नेशनल हाइवे ग्रांफू से लोसर भी बारिश के चलते बंद पड़ा है. इसके अलावा नेशनल हाइवे-3 भी भारी बारिश की वजह से बंद पड़ा है. सिरमौर में बारिश के बाद नेशनल हाइवे-707 भी बंद है. 


ये भी पढ़ें- HP Flood News: हिमाचल के कुल्लू-मनाली में CM सुक्खू ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया हवाई सर्वेक्षण


मंडी में सामान्य हुआ मौसम 
हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में पिछले तीन दिन से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से लोगों को राहत मिली है. आज मंडी जिला में हल्की धूप खिल गई है. इसके साथ ही व्यास नदी का जलस्तर भी कम हो गया है. व्यास नदी में डूबा ऐतिहासिक पंचवक्त्र मंदिर आज पानी के घेरे से बाहर है, जिसके बाद लोग भी पंचवक्त्र मंदिर में दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं. कहीं ना कहीं लोगों के चेहरे पर खुशी नजर आने लगी है.


ये भी पढ़ें- Panchvaktra Temple: महादेव के इस मंदिर ने दिलाई केदारनाथ आपदा की याद, जल प्रलय में भी नहीं डगमगाई नींव


मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने बताया मौसम का हाल
फिलहाल मंडी जिला में मौसम सामान्य बना हुआ है, लेकिन मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के मुताबिक, आने वाली 15 तारीख तक मौसम खराब बना रहेगा. ऐसे में अभी भी यहां के लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है. 


WATCH LIVE TV