Himachal Weather Update: देश में मानसून ने दस्तक दे दी है. कई  राज्यों में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है. ऐसे में बात करें हिमाचल प्रदेश की तो यहां भी कई शहरों में लगातार बारिश हो रही है. शिमला में भी आज यानी गुरुवार को तेज बारिश हुई. ऐसे में बरसात को लेकर मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने अलगे कुछ दिनों तक प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिमला केंद्र से आईएमडी प्रमुख सुरेंद्र पॉल ने बताया कि पिछले 24 घंटो में व्यापक बारिश हुई है. कांगड़ा जिले में सबसे ज्यादा बारिश हुई है. प्रदेश के हर जिले में संतुलित बारिश हुई है. पुर्वानुमान के अनुसार अगले 48-70  घंटो तक कई शहरों में तेज बारिश होगी. हालांकि, कुछ दिनों बाद बारिश में थोड़ी कमी आएगी. ऐसे में  IMD ने हिमाचल प्रदेश में दो-तीन दिनों तक बारिश के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है. 



बता दें, हिमाचल में बारिश के कारण 30 मार्ग को बंद किया गया है. कई सड़कें बाधित हुई हैं. ऐसे में तमाम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिनके घर कच्चे हैं, वो तो काफी ज्यादा परेशान हैं. उनके घरों में पानी भर गया है. नालों के पानी में लोगों के घरों में घूस गए हैं. 



वहीं, जम्मु-कश्मीर में भारी बारिश के कारण गांदरबल जिले में कीचड़ का अंबार लग गया है.  ऐसे में कीचड़ खिसकने से श्रीनगर-लेह हाईवे जाम हो गया. जिसके बाद रास्तों को साफ करने का काम जारी है. इसके साथ ही देश की राजधानी दिल्ली में भी गुरुवार को तेज बारिश हुई. जिससे मौसम थोड़ा सुहावना हो गया है. 


Watch Live