Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में पिछले महीने से लगातार मौसम खराब चल रहा है. हालांकि कुछ दिनों राज्य में मौसम ठीक था. वहीं, आज से वेस्टर्न डिस्टरबेंस फिर सक्रिय हो गया है.  मौसम विज्ञान केंद्र शिमला, हिमाचल के कई जिलों में भारी बारिश व ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं,  आज भी प्रदेश के कुछे हिस्सों में तेज बारिश हो सकती है. वहीं,  प्रदेश के ज्यादातर भागों में कल ओलावृष्टि और तेज बारिश की संभावना जताई गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 Himachal Pradesh Tourism news: धर्मशाला-शिमला का सफर हुआ महंगा!


इसके साथ ही 13 और 14 जून को 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी चेतावनी दी गई है. यानी बरसात शुरू होने से पहले ही हिमाचल में मानसून ने दस्तक दे दिया है.  बता दें, मई महीने में ही बारिश और ठंड ने पिछले 20 साल का रिकॉर्ड तोड़ चुकी है. सिर्फ चंबा, किन्नौर और लाहौल स्पीति को छोड़कर अन्य सभी जिलों में सामान्य से ज्यादा बारिश हुई. 


 Amarnath 2023: अमरनाथ यात्रा के दौरान नहीं खा सकते हैं ये सारे Food Item, लगा बैन


बारिश के कारण एक बार से राज्य में ठंड बढ़ेगी. अगले पांच दिन मौसम खराब रहने से तापमान में फिर गिरावट आएगी.  वहीं मौसम सुहावना होने के कारण कई राज्यों से लोग मनाली, शिमला, धर्मशाला, कसौली, नारकंडा, कुफरी, डलहौजी घूमने पहुंच रहे हैं.