Himachal Weather Update: पूरे उतर भारत में इन दिनों प्रचंड गर्मी पड़ रही हैं.  बीते कल यानी 15 मई को हिमाचल प्रदेश में मई महीने का सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया. प्रदेश के कई हिस्सों में तापमान 40 डिग्री को पार कर गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Crime News: मनाली में हुई मध्य प्रदेश से आई युवती की हत्या, बैग में लाश भरकर फरार हो रहा था आरोपी


 


वहीं शिमला में भी तापमान 27 डिग्री से ऊपर दर्ज किया गया. मौसम विज्ञान केंद्र का कहना है कि प्रदेश भर में तापमान सामान्य से ऊपर चल रहे हैं.  कल से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे झुलसाने वाली गर्मी से राहत मिल सकती हैं.


मौसम केंद्र शिमला के वैज्ञानिक, संदीप कुमार ने बताया कि बीते कुछ दिनों से देश भर में मौसम साफ बना हुआ है, जिसका असर तापमान पर भी देखने को मिला है. संदीप शर्मा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में बीते कल 15 मई को महीने का सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया.  उन्होंने कहा कि इस दौरान प्रदेश में सबसे अधिक तापमान हमीरपुर के नेरी में रिकॉर्ड किया गया जहां अधिकतम तापमान 42.4 डिग्री दर्ज किया गया. 


 हिमाचल में कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव की सभी सीटों पर जीत का किया दावा, कही ये बात


 


इसके अलावा शिमला में भी बढ़ते तापमान का असर दिखा. राजधानी शिमला में 27.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है.  यह सामान्य से 3 डिग्री अधिक है. हालांकि राहत की बात ये है कि हिमाचल प्रदेश में जल्द ही पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके चलते हल्की बारिश भी प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में हो सकती है. 


कल से हिमाचल प्रदेश में एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे प्रदेश के मध्य ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना है. इसके अलावा कुछ स्थानों पर तूफान की भी संभावना हैं. 


रिपोर्ट- समीक्षा कुमारी, शिमला