Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में अगले 2 दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. राज्य में इस बार की मानसून में सदी की सबसे भीषण तबाही हुई है. शिमला मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक प्रदेश के आठ जिलों अगले 48 घंटे में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही हमीरपुर में बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Himachal News: चंडीगढ़-मनाली हाईवे के पास हुआ लैंडस्लाइड, सड़कों पर लगी वाहनों की कतार


भारी बारिश को लेकर मौसम विभाग ने प्रदेश के आठ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. जिसमें चंबा, कांगड़ा, हमीरपुर, मंडी, बिलासपुर, सोलन, शिमला और सिरमौर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. प्रशासन ने भी लोगों को अलर्ट करते हुए घरों में रहने के लिए कहा है.  साथ ही उफनती नदी और नालों के पास जाने से मना किया है. 


हालांकि, कई शहरों में धूप खिली है. ऐसे में राज्य में 30 अगस्त तक मानसून कमजोर पड़ेगा. बता दें, अब तक की बारिश से पहाड़ों पर हर ओर तबाही मची हुई है. ऐसे में अब लोगों को राहत मिलने वाली है. नए महीने से राज्य में बारिश से लोगों को निजात मिलेगी. ज्यादातर भागों में धूप खिलेगी. हालांकि, आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे. 


इसके साथ ही चंडीगढ़ मनाली हाइवे पर लैंडस्लाइड से आवाजाही ठप हो गई है. भारी बारिश के कारण चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे सहित 742 सड़कों पर आवाजाही रूक गईं है. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.