Snowfall in Himachal: ठंड के मौसम ने देश के कई हिस्सों में दस्तक दे दी है. इस बीच सोमवार को हिमाचल के मनाली में मौसम ने एक बार फिर से करवट बदली है. आज यानी 14 नवंबर को सीजन की पहली बर्फबारी मनाली शहर और इसके आसपास के इलाकों में हुई है.  बर्फबारी के कारण रोहतांग दर्रा भी यातायार के लिए बंद हो गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 Himachal Election: हिमाचल में 1985 से 2017 तक सत्ता बदलने का रहा ट्रेंड, क्या बदलेगा रिवाज?


मनाली में बर्फबारी जारी
मनाली में सुबह से ही बर्फबारी का दौर जारी है. यह सीजन की पहली बर्फबारी है. ऐसे में हर तरफ घर, रोड, गाड़ियां सफेद चादर से ढकी हुईं नजर आईं. हालांकि, एक ओर जहां प्रदेश की 128 सड़कें भी बर्फबारी के कारण प्रभावित हुईं. तो वहीं दूसरी ओर पर्यटकों ने होटलों से बाहर आकर बर्फबारी का जमकर आनंद भी लिया.  



शीतलहर की चपेट में हिमाचल
वहीं, लाहौल स्पीति के मुख्यालय केलांग में एक बार फ़िर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है. लोसर में भी बर्फबारी से पहाड़ सफेद हो गए हैं. चंबा, मंडी, किन्नौर, कांगड़ा, सिरमौर व मनाली की ऊंची चोटियों पर भी बर्फबारी हो रही है. प्रदेश भर में आसमान पर बादल छाए हुए हैं. जिसकी वजह से ठंड बढ़ गई है. 


शिमला में देर रात से ही है हल्की बूंदाबांदी हो रही है. मौसम विभाग ने प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों के लिए सोमवार को बर्फबारी व बारिश का अलर्ट जारी किया है. जिसका असर प्रदेश भर में दिखना भी शुरू हो गया है.बता दें, शिमला का न्युनतम तापमान 8.0, जबकि शिमला के नारकंडा में न्युनतम तापमान 1.5 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड किया गया.


मौसम केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया की पश्चिम विक्षोभ का असर आज के दिन ही रहेगा कल यानी मंगलवार से मौसम साफ रहने के अनुमान हैं, लेकिन इस दौरान शीत लहर बढ़ेगी.


Watch Live