Himachal Weather Update Today: हिमाचल प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट के बीच बुधवार को राज्य के कई जिलों में बारिश और तुफान ने तबाई मचाई. वहीं, पांगी, भरमौर, हेमकुंड और लाहौल में बर्फबारी हुई.  सिरमौर के गिरिपार में भारी ओलावृष्टि हुई. वहीं कई जगहों पर लैंडस्लाइड हुआ. बीती रात कुल्लू, शिमला, धर्मशाला में बादल झमाझम बरसे. शिमला में देर रात को बारिश के साथ अंधड़ भी चला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

HPBOSE दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम हुआ घोषित, टॉप-2 में बेटियों ने मारी बाजी


वेस्टर्न डिस्टरबेंस का हिमाचल में रहेगा असर 
वेस्टर्न डिस्टरबेंस की दस्तक के साथ ही हिमाचल प्रदेश में मौसम में असर देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटो में प्रदेश के अमूमन इलाकों में बारिश हुई है. बदले मौसम के मिजाज के बाद प्रदेश के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज हुई है, जिससे हिमाचल के मैदानी इलाकों में गर्मी से राहत मिली है.


हिमाचल के चंबा में मेडिकल कॉलेज अव्यवस्था के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग, किया प्रदर्शन


मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पॉल के अनुसार अभी 28 मई तक राज्य में ऐसे ही मौसम बना रहेगा. जिसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. 


हेमकुंड साहिब में बर्फबारी
वहीं, चमोली ,पहाड़ों में लगातार दो दिनों से रुक-रुक कर बारिश जारी है. बद्रीनाथ धाम में भी लगातार सुबह से बारिश हो रही है, लेकिन बारिश के बावजूद भी तीर्थयात्री भगवान बद्री विशाल के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं तो वही हेमकुंड साहिब में बुधवार देर शाम से बर्फबारी जारी है. जिसके बाद हेमकुंड की यात्रा को रोक दिया गया है हेमकुंड साहिब की यात्रा को घांघरिया में रोक दिया गया है. सुरक्षा की दृष्टि से गुरुद्वारा कमेटी के द्वारा यह फैसला लिया गया है हेमकुंड साहिब में अभी भी 5 से 6 फीट तक बर्फ जमी हुई है.