नंदलाल/नालागढ़: पंजाब में गरमाए माहौल को देखते हुए हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) भी अब अलर्ट हो गया है. आपको बता दें,  की हिमाचल के सोलन जिला का नालागढ़ क्षेत्र पंजाब बॉर्डर से सटा हुआ है, जिसमे पंजाब से हिमाचल और हिमाचल से पंजाब की ओर लोग आते-जाते हैं. ऐसे में एचआरटीसी नालागढ़ डीपों से रोजाना एचआरटीसी की बसें चलती है. जिसकी अब काफी ज्यादा चेकिंग चल रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Afeem: क्या सेहत के लिए फाएदेमंद है अफीम? जानिए इसके लाभ और नुकसान


गौर रहें की पंजाब में वारिस पंजाब दे संगठन के प्रमुख अमृतपाल की गिरफ्तारी को लेकर पंजाब के कई शहरों में धारा-144 लगी है. ऐसे में इस प्रकार के माहौल को देखते हुए एच.आर.टी.सी. ने पंजाब जाने वाली बसों के ड्राइवरों व कंडक्टरों को अलर्ट रहने को कहा है. 


ड्राइवरों-कंडक्टरों को निर्देश दिए गए हैं कि यदि पंजाब में स्थिति खराब होती है तो तुंरत बसें लेकर वापस हिमाचल आ जाएं. वहीं एचआरटीसी नालागढ़ अतिरिक्त कार्यभार रीजनल मैनेजर नालागढ़ जोगिंदर सिंह चौधरी ने बताया कि मौजूदा समय में नालागढ़ के विभिन्न रूटों से पंजाब के लिए बसें चल रही हैं,  लेकिन हालात खराब होते हैं तो फिर पंजाब के इन रूटों पर एच.आर.टी.सी. बस सेवा को बंद कर सकता है. 


Chaitra Navratri: चैत्र नवरात्र को लेकर शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में किए गए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम


वहीं, उन्होंने बताया कि नालागढ़ से पंजाब के लिए दो रूटों पर बसें चलती है जैसे नालागढ़ से रोपड़ और नालागढ़ से पंजाब से होते हुए ऊना.जिसके लिए इन रूटों पर जाने वाले सभी ड्राइवरों और कंडक्टरों को सावधानी बरतने और हालत गंभीर होने पर सुरक्षित वापस नालागढ़ को आने के निर्देश दिए गए है.  वहीं अमृतसर जाने वाली बसों के लिए एच.आर.टी.सी. प्रबंधन द्वारा निर्देश जारी किए गए थे कि जालंधर से आगे तभी बसें ले जाएं जब स्थिति सामान्य हो. 


Watch Live