विपन कुमार/धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश स्थित धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित किए जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप मैचों के आयोजन से धर्मशाला को भी पूरे विश्व में एक अलग पहचान मिली है. जिला कांगड़ा के उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि यह पहली बार हुआ है जब धर्मशाला को वर्ल्ड कप क्रिकेट मैचों की मेजबानी करने का मौका मिला है. ऐसे में धर्मशाला के पर्यटन व्यवसाय को और भी बड़ा बूस्ट मिलने वाला है. इसके अलावा मैच खेलने के लिए जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीमें धर्मशाला पहुंच रही हैं वो भी हिमाचली संस्कृति में सराबोर होते हुए नजर आ रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डीसी कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि धर्मशाला पहुंच रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ियों में भी हिमाचली संस्कृति व धर्मशाला की प्राकृतिक सुंदरता को लेकर काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. हाल ही में इंग्लैड और नीदरलैंड के खिलाड़ी धर्मशाला की प्रसिद्ध त्रियुंड ट्रैकिंग साइट पर भी जा कर आए हैं. इन खिलाड़ियों ने धर्मशाला की प्राकृतिक सुंदरता को नजदीक से निहारा है. इसके जरिए धर्मशाला विश्व पटल पर पर्यटन के लिए अपनी पहचान बना रहा है, जिससे देश-दुनिया के पर्यटक यहां आने के लिए आकर्षित होंगे.


ये भी पढ़ें- Weather News 16 October: हिमाचल प्रदेश में हुई बर्फबारी, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट


डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का भी यह सपना है कि जिला कांगड़ा को टूरिस्ट कैपिटल बनाया जाए. उस सपने को साकार करने में भी ये क्रिकेट मैच मददगार साबित होंगे. वर्ल्ड कप के 5 मैचों में से 2 मैच क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा चुके हैं और 3 मैच खेले जाना अभी बाकी है. 


ये भी पढ़ें- Asian Games 2023: कबड्डी प्लेयर निधि शर्मा का बिलासपुर पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत


उन्होंने कहा कि जिला कांगड़ा प्रशासन की ओर से यह प्रयास किया रहा है कि जिले में कानून व्यवस्था, यातायात व्यवस्था और अन्य व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से बनाए रखा जाए. उन्होंने कहा कि कांगड़ा पुलिस भी मैचों को लेकर पूरी तरह सचेत है ताकि इन मैचों के दौरान कोई भी अप्रिय घटना न घटित हो और क्रिकेट मैचों का लुत्फ उठाने के लिए आने वाले क्रिकेट प्रेमियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो.


WATCH LIVE TV