Asian Games 2023 की कबड्डी प्लेयर निधि शर्मा का बिलासपुर पहुंचने पर किया गया जोरदार स्वागत
Advertisement

Asian Games 2023 की कबड्डी प्लेयर निधि शर्मा का बिलासपुर पहुंचने पर किया गया जोरदार स्वागत

Himachal Pradesh News: एशियन गेम्स में भारतीय महिला कब्बडी टीम द्वारा स्वर्ण पदक जीतने के बाद टीम की सदस्य निधि शर्मा का बिलासपुर जिला के दयोथ पहुंचने पर लोगों ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया. 

 

Asian Games 2023 की कबड्डी प्लेयर निधि शर्मा का बिलासपुर पहुंचने पर किया गया जोरदार स्वागत

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: एशियन गेम्स 2023 में भारत के खिलाड़ियों ने अलग-अलग खेलों में 100 से अधिक मेडल जीतकर इतिहास रचने का काम किया है. साथ ही भारतीय महिला कबड्डी टीम ने भी देश की झोली में गोल्ड मेडल डालने का काम किया है. वहीं भारतीय महिला कबड्डी टीम में हिमाचल प्रदेश से संबंध रखने वाली ऐसी कई महिला खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्होंने प्रदेश का नाम राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर ऊंचा किया है. इन्हीं खिलाड़ियों में शामिल हैं बिलासपुर जिला के दयोथ की रहने वाली निधि शर्मा. 

गौरतलब है कि एशियन गेम्स में भारतीय महिला कबड्डी टीम ने ताइवान को हराकर भारत को 100वां मेडल दिलाने का काम किया था, जिसमें भारतीय महिला कबड्डी टीम ने फाइनल में ताइवान के खिलाफ बेहतरीन शुरुआत की. वहीं हाफ टाइम तक भारतीय टीम 14-9 से आगे थी जबकि दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और 26-25 से मुकाबला जीतकर गोल्ड अपने नाम किया था. 

ये भी पढ़ें- Shardiya Navratri 2023 को लेकर हिमाचल प्रदेश के मंदिरों में उमड़ी भक्तों की भीड़

वहीं इस उपलब्धि के बाद भारतीय महिला कब्बडी टीम का हिस्सा रहीं निधि शर्मा के अपने घर पहुंचने पर स्थानीय लोगों ने उनका ब्रह्मपुखर व दयोथ में फूल माला पहनकर स्वागत किया. इसके बाद निधि शर्मा ने दयोथ में आयोजित स्वागत कार्यक्रम में हिस्सा भी लिया. इस दौरान नैनादेवी से भाजपा विधायक रणधीर शर्मा सहित भाजपा कार्यरत भी मौजूद रहे. 

इस खास मौके पर निधि शर्मा ने कहा कि यह उनके लिए गौरवान्वित पल है कि एक छोटे से गांव से निकलकर वह अंतराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय महिला कबड्डी टीम से खेली हैं और देश के नाम गोल्ड मेडल लाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. इस दौरान उन्होंने आज की युवा पीढ़ी खासतौर पर लड़कियों को नशे की गिरफ्त में आने पर चिंता जाहिर करते हुए नशे से दूर रहते हुए खेल जगत से जुड़कर अपना भविष्य बनाने की बात की है. निधि शर्मा ने कहा कि इसमें उनके परिजनों को भी उनका सहयोग करना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- Shardiya Navratri 2023 को लेकर माता बृजेश्वरी देवी मंदिर में की गई खास व्यवस्था

वहीं नैनादेवी से भाजपा विधायक रणधीर शर्मा ने कहा कि इस बार एशियन गेम्स में भारत देश के खिलाड़ियों ने 100 से अधिक मेडल देश की झोली में डाले हैं, जिसमें इतिहास रचने का काम किया है. साथ ही रणधीर शर्मा ने प्रदेश सरकार से एशियन गेम्स में देश के लिए मेडल लाने वाले प्रदेश से संबंधित खिलाड़ियों को सरकारी विभाग में गजटेड ऑफिसर रैंक देने और ईनाम राशि को बढ़ाने की अपील की है ताकि अन्य राज्यों की तरह की हिमाचल प्रदेश के खिलाड़ी भी विभिन्न खेलों में और अधिक मेहनत कर राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर मेडल लेकर प्रदेश का नाम रोशन कर सके. 

WATCH LIVE TV

Trending news